तिलैया डैम में स्नान के दौरान वारिसलीगंज का युवक डूबा, शव बरामद

वारिसलीगंज (नवादा) (अभय कुमार रंजन):- झारखंड के कोडरमा स्थित तिलैया डैम में स्नान के दौरान रविवार को वारिसलीगंज का एक युवक के डूब गया। बाद में साथियों की सूचना पर सक्रीय हुई कोडरमा प्रशासन के सहयोग से गोताखोरों ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत बाद युवक के शव को पानी से बाहर निकालने में सफल हुआ। शव को देख घटना स्थल पर पहुंचे युवक के परिजनों का रो रो हुआ बुरा हाल।
मिली सूचना के अनुसार वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के गोपालपुर ग्रामीण राजेश सिंह का 30 बर्षीय पुत्र प्रेमजीत कुमार अपने छह साथियों के साथ शनिवार के देर शाम पिकनिक मनाने झारखंड के कोडरमा स्थित तिलैया (काटी) डैम गया था। रविवार की सुबह नाश्ता बाद स्नान के लिए डैम पर पहुंचा। सभी साथ अभी स्नान की तैयारी में ही थे। इसी बीच प्रेमजीत अपने एक साथी के साथ डैम में स्नान के लिए छलांग लगा दिया। जब साथ तैर रहा साथी बाहर निकला, तब प्रेमजीत को नहीं देख अन्य साथियों को उसके डूब जाने की सूचना दिया। हैरान परेशान उसके साथियों ने कोडरमा पुलिस को घटना की सूचना दिया। सूचना बाद थानाध्यक्ष सदलबल डैम पर पहुंच स्थित से अबगत हो झारखंड के गोताखोरों को बुलवाया। गोताखोरों द्वारा करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत बाद युवक का शव को डैम से निकला जा सका। फिलहाल कानूनी प्रक्रिया बाद शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी की जा रही थी। अपने पुत्र के डूब जाने की सूचना बाद प्रेमजीत के माता पिता, पत्नी आदि घटना स्थल पर पहुंचे। जहां शव को देख दहाड़ मार कर बिलाप करने लगे।
-शाम को तिलक में होने वाला था शामिल:- पारिवारिक सूत्रों के हवाले से कहा गया कि प्रेमजीत के मामा का घर नगर के सिमरीडीह गांव में रविवार की शाम तिलक समारोह था। जिसमें शामिल युवक को भी शामिल होना था। इस बाबत दिन के करीब 11:30 बजे युवक के मोबाईल पर उसके मामा घर के किसी परिजन ने जब फोन किया तब उसमें कहा कि शाम को हम घर लौटते ही समारोह के समय सिमरी पहुंच जाऊंगा। लेकिन होनी को तो कुछ और मंजूर थी। शव को प्रेमजीत का शव घर लौटा।
-दो बच्चे का पिता था प्रेमजीत:-मृतक के परिवारिक सूत्रों ने बताया कि प्रेमजीत को दो बच्चों का बाप था। एक पांच पुत्री तथा तीन बर्ष का पुत्र है। जिसके सिर से पिता का साया पिकनिक के बहाने छीन गया। युवक के मौत की सूचना की खबर सुन उसके साथी डाककर्मियों समेत ग्रामीण युवाओ एवं दोस्तो में शोक वयाप्त हो गया है। जबकि विधवा बनी पत्नी एवं माता पिता तथा भाई के रोते बिलखते हालत बुरा हो रहा था।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: