विधानसभा चुनाव में भाजपा विधायक से शांतिभंग का ख़तरा, पुलिस ने किया पाबंद**

**


राबेद्र शुक्ला
जिला ब्यूरो
दैनिक समाज जागरण




प्रयागराज। विधानसभा चुनाव 2022 के तहत प्रयागराज में पांचवें चरण में मतदान है। प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ और कौशांबी जनपद शामिल है। चुनाव को सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन तेजी से तैयारी में जुटा है।
जिन लोगों से मतदान वाले दिन शांतिभंग का खतरा हो सकता है, उनके खिलाफ पाबंद की कार्रवाई भी की जा रही है। इसकी जद में चायल विधानसभा चुनाव के भाजपा विधायक संजय गुप्ता भी आ गए हैं। कौशांबी जनपद के चायल विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजय गुप्ता से पुलिस को विधान सभा चुनाव में शांतिभंग का खतरा बना हुआ है।
ऐसे में पुलिस ने उन्हें धारा 107/116 के तहत पाबंद किया है। मामला सुर्खियों में आने के बाद राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। भरवारी चौकी प्रभारी श्रवण कुमार ने दो दिन पहले विधायक संजय गुप्ता पुत्र प्रेमचंद्र निवासी पुरानी बाजार के खिलाफ पाबंद की कार्रवाई कर दी। साथ ही इसकी नोटिस तहसील प्रशासन को भी भेज दी है।
यही नहीं, पाबंद की कार्रवाई में दो लाख रुपये की जमानत राशि भी जमानतदारों से बांड में भरवारी होगी। यदि चुनावी के दौरान शांतिभंग होता है और जांच में विधायक की भूमिका दायरे में आती है तो जमानतदारों की जमानत राशि जब्त कर ली जाएगी।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: