वायरल फोटो का सच, राजनीति से प्रेरित और पुलिस को बदनाम करने की साजिश

नोएडा उत्तर प्रदेश की कानपुर की है,
ये तो शोषण की पराकाष्ठा हो गयी। कल को पुलिस जहां भी दबिश देने जाएगी महिलाएं उन पर टूट पड़ेंगी और आप जैसे अधिकारी उनकी गलती न होकर भी उन्हें सजा दे देंगे ।

आजकल एक नया ट्रैंड चल गया है जब भी पुलिस कारवाई करने पहुँचे महिला तथा बच्चों को आगे कर दो। जब पुलिस वाले इनसे निपटे तो तथाकथित पतलकार भी वहाँ होते ही है वह अपने मनमुताबिक फोटो खिचने में लग जाते है। फिर उस फोटो को सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया जाता है और पुलिस को ही जालिम बताकर सस्पेंड करने की मांग की जाती है। यहाँ तक की इसके लिए योगी मोदी और अमित शाह की सीधी जिम्मेदारी तय कर दी जाती है। इस कानपुर की मामला को ही ले लिजिए। अगर सही समय पर विडियों नही बनाया गया होता तो पुलिसकर्मी तो सस्पेंड ही कर दिये जाते। अपराधियों ने बचने के लिए जो नायाब तरीका निकाला है इससे बचने के लिए पुलिस के पास फिलहाल कोई तरकीब नही है।

कानपुर थाना भोगनीपुर-चौकी इंचार्ज पुखरायां से सम्बन्धित वायरल फोटो के सम्वन्ध में पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात द्वारा दी गई बाइट।

आजकल एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस को एक महिला के ऊपर चढ़कर उसके साथ बर्बरता करते हुए दिखाने की कोशिश की गयी है। जो कि राजनीति से प्रेरित है यहाँ पर दो फोटो ली गयी है एक मे महिला के ऊपर पुलिस को इस तरह से दिखाया गया है जैसे पुलिस कर्मी दोषी है। वही दूसरी वायरल फोटो है जिसमें देखा जा सकता है कि महिला ने पुलिस वालों के कालर पकड़ रखा है। चलिये मान लेते है कि यह फोटो भी उस समय का होगा जिस समय पुलिस वालों ने महिला के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की होगी।
लेकिन मै आपको जो विडियों दिखाने जा रहा हूँ उसमें साफ साफ दिखायी दे रहा है कि महिला ने पुलिसकर्मी के कपड़े पकड़ कर खीच रही है और पुलिसकर्मी यहाँ बचने की कोशिश में है। इस विडियों को देखकर तो कम से कम दुध का दुध और पानी का पानी हो जानी चाहिए, लेकिन ऐसा होगा इसका उम्मीद कम ही लगता है।
इस विडियों से भी कई सवाल उठने लगे है। यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे महिला ने ही दरोगा को कॉलर पकड़ कर अपने ऊपर गिराया हुआ है। अब कहिये की पुलिस ही गलत है। बच्चे ने गलती की होगी तो पुलिस ने दबिश दिया और उससे बचने के लिए इस प्रकार से पुलिस को बदनाम करने की कोशिश की गई है।
इस समय में पत्रकार से ज्यादा राजनीतिक पत्रकार बन बैठे है। जिनका काम है हर हालत में सरकार को बदनाम करना। कल से वायरल हो रहे इस फोटो का ही लाखो लोगो ने देख लिया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: