हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 6.50 लाख की शराब संग तीन गिरफ्तार।

हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 6.50 लाख की शराब संग तीन गिरफ्तार।
ट्रैक्टर से लाई जा रही हरियाणा की शराब के साथ छह गिरफ्तार।
अमन बाजपेई मंडल ब्यूरो कानपुर दैनिक समाज जागरण
कानपुर के बिधनू पुलिस ने एसओजी और आबकारी की संयुक्त टीम संग मिलकर बुधवार देर रात चेकिंग के दौरान किसान नगर रोड नहर पुल के पास पिकअप और कार से शहर लाई जा रही हरियाणा की शराब बरामद की है। साथ ही भारी मात्रा में रैपर, खाली क्वार्टर और बारकोड भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दो तमंचों के साथ हरियाणा के तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया है। शातिर हरियाणा से सस्ती शराब लाकर उसे क्वार्टर में भरकर रैपर और बारकोड लगाकर मोटा मुनाफा कमा राजस्व की चपत लगा रहे थे।

सीओ घाटमपुर सुशील कुमार द्विवेदी ने बताया कि सूचना मिली कि हरियाणा से भारी मात्रा में पिकअप और कार से तस्करी कर शराब लाई जा रही है। बिधनू पुलिस ने एसओजी और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम संग बुधवार देर रात किसान नगर रोड के नहर पुल के पास वाहन चेकिंग शुरू की। इस दौरान कार सवार दो लोगा को चेकिंग के नाम पर रोका गया तो उसमें तलाशी के दौरान कई पेटी हरियाणा की शराब और दो तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि कार के पीछे ही शराब से लदी पिकअप आ रही है। इस पर पीछे से पिकअप भी पहुंच गई। कार सवारों ने अपना नाम हरियाणा के रोहतक चौरी निवासी गुलाब नान्दल, सोनीपत निवासी विजय सिंह और पिकअप चालक ने शिवाजी कॉलोनी निवासी रोहित सिंह बताया। पुलिस को कार और पिकअप से कुल 128 पेटी (1152 लीटर), 135 खाली क्वार्टर, 40 लीटर केमिकल, 135 ढक्कन, 164 हाफ व शहर में बिकने वाली देसी शराब के 490 रैपर के साथ ही क्यूआर कोड का एक रोल, कार और पिकअप बरामद हुई।
आबकारी निरीक्षक दीपा केसरी ने बताया कि पकड़ी गई 1152 लीटर शराब की अनुमानित कीमत करीब 6.50 लाख है। कुछ लोगों ने आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव की घोषणा होने के बाद इसे शहर में खपाने को मंगवाया गया था। चार दिन पहले सचेंडी पुलिस ने भी ट्रैक्टर से तस्करी कर लाई जा रही दो लाख की शराब पकड़ी थी।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: