गड्ढा मुक्ति अभियान का पोल खोल, नोएडा सेक्टर 107 महर्षि आश्रम के बीच से जाती है ये सड़क

नोएडा 23 सितंबर 2021 समाज जागरण

प्रदेश के मुख्यमंत्री नें भले ही 15 सितंबर से यूपी की सड़के गड्ढा मुक्त बनाने का आदेश दिया हो लेकिन उसका जमीनी स्तर की सच्चाई क्या है यह देखना अति आवश्यक है। जब नोएडा स्मार्ट सिटी और प्रदेश के आर्थिक राजधानी की सड़कों के बीच में गड्ढे पड़े है तो आप ही बताईये प्रदेश के बांकी हिस्सों का क्या हाल होगा।

ये सड़क नोएडा सेक्टर 107 महर्षि आश्रम वाली है। अगर आप सेक्टर 100 से भंगेल की तरफ जा रहे है तो आश्रम के बीच से जाने वाली यह सड़क तात्कालिक है लेकिन एक अच्छे कदम के रूप में देखा जाना चाहिए। क्योंकि इस समय में अक्कापुर से एनएसईजेड तक बन रहे एलिवेटेड रोड के कारण बंद है। भंगेल के रास्ते जाने वाले ट्रैफिक को सेक्टर 107 से या फिर सेक्टर 93 से होकर फेस-2 के लिए जाना होता है।

लेकिन यह सड़क योगी सरकार के द्वारा चलाये जा रहे गड्ढा मुक्त सड़क अभियान को पलीता लगा दिया है। ऐसा नही कि यह सड़क खराब है लेकिन बगल के सोसायटी से इस सड़क पानी छोड़ा जाता है जिसके कारण सड़क में बार-बार गड्ढे पर जाते है। कई बार इन गड्ढों को भरा भी गया है लेकिन फिर से दो चार दिनों में हो जाते है। अधिकारी सोसायटी पर जुर्माना लगाने के बजाया लीपा-पोती करके निकल लेते है। जबकि यह सड़क आजकल सबसे ज्यादा व्यस्त रहते है। यह कहना कि बारिश के कारण यह सड़के खराब हुई है सत्य से आंख मुंद लेने जैसा होगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: