सोशल मिडिया पर फर्जी आईडी बनाकर भोले-भाले लोगों को करते है शिकार

दिन प्रतिदिन सोशल मीडिया पर फर्जी आइडिया बन रही है यह फर्जी आइडि लोगों से पैसे मांगती है और उनको ब्लैकमेल भी करती है। उनकी पर्सनल डिटेल भी निकालती है जिससे कि जनता डिप्रेशन का शिकार हो जाती है। कई लोग साइबर क्राइम मे शिकायत दर्ज करते है कही लोग डर के मारे फर्जी id बनाने वालों का शिकार हो जाते है।

जब किसी जनता की फर्जी आईडिया बनती है तो अगर वह जनता साइबर क्राइम मैं कंप्लेंट करती है तो साइबर क्राइम वाले कुछ नहीं करते । शिखा जैन का कहना है अकसर देखा गया है पुलिस की सोशल मीडिया पे फ़र्जी id जायद बन रही है । तब भी पुलिस कुछ नही करती है। शिखा जैन का कहना है इन सबसे ये प्रतीत होता है पुलिस भी फर्जी id बनाने वालों के संग मिली हुई है।
ऐसे ही हादसा शिखा जैन दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष (विजय भारत पार्टी) के संग हुआ उनको पंकज शर्मा जो कि दिल्ली पुलिस के एसीपी हैं जिनकी पोस्टिंग आजकल सुप्रीम कोर्ट में है पंकज शर्मा के नाम से शिखा जैन को तीन बार अलग-अलग फर्जी आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तीनों बार फ्रेंड रिक्वेस्ट आने के बाद वह शिखा जैन ( दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष) से पैसे मांगती है वह उसे दोस्ती करती है शिखा जैन ने एसीपी पंकज शर्मा से बात की तो एसीपी पंकज शर्मा का कहना था मुझको फर्क नहीं पड़ता मैं फेसबुक पर इतना नहीं रहता आप ब्लॉक कर दो आईडी को।

फिर कुछ समय बाद फिर दोबारा से फर्जी आईडी ACP पंकज शर्मा की फिर दोबारा से शिखा जैन के पास फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है उसके बाद शिखा जैन पंकज शर्मा से इस मामले में बात करने की कोशिश करती है लेकिन उनसे कोई बात नही हो पा रही है।

शिखा जैन ( दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष) का फ़ेसबुक के डिरेक्टर को कहना है अगर आपको सोशल मीडिया प्लेटफहोरम नही ऑपरेट करना आ रहा है तो बंद कर दो फ़ेसबुक को भारत मे साथ ही साथ भारत सरकार के ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर को कहना है साईबर क्राइम के अधिकारियों व फ़ेसबुक के डिरेक्टर के संग सख्त से सख्त कानूनी कार्येवहीँ करे। जिससे कि सोशल मीडिया पे फर्जी id ना बन सके।ओर देश की जनता क्राइम करने वालो का शिकार ना बन सके।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: