आयुष्मान भारत ब्लॉक स्वास्थ्य मेले में पसरा सन्नाटा , मेले में केवल स्वास्थ्य कर्मचारी ही नजर आए जनता रही नदारद

———————–
पंवासा विकासखंड में लगे स्वास्थ्य मेले में केवल स्वास्थ्य कर्मचारी ही नजर आए जनता रही नदारद
———————-
दैनिक समाज जागरण पंवासा/ संभल
जनपद में सभी विकास खंडों पर आयुष्मान भारत स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अधिकांश सभी प्रकार की जांचें निशुल्क की जा रही हैं। सरकार हर संभव यह प्रयास कर रही है कि देश में स्वास्थ्य संबंधित किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो समय-समय पर टीकाकरण कराना स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्रदान कराना स्वास्थ्य मेलों का आयोजन कराना सरकार की प्राथमिकता रही है। परंतु सरकार के मंसूबों पर यहां आकर पानी फिर जाता है।
मामला विकासखंड पवासा के सीएचसी का है जहां पर 22 अप्रैल शुक्रवार के लिए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया सभी तरह के स्टाल लगे हुए थे काफी मात्रा में सीएचसी स्टाफ वहां मौजूद था। परंतु देखने की बात यह है कि जिसके लिए इस मेला का आयोजन किया गया वही बहा से नदारद रहे।
सरकार को गुमराह कर रहा है स्वास्थ्य विभाग। क्योंकि जब स्वास्थ्य मेले का समारोह करना था तो विकासखंड के गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम जाति और उनके लिए जानकारी प्रदान करती की 22 अप्रैल दिन शुक्रवार के लिए पवासा विकासखंड के प्रांगण में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जाएगा जिसमें हर प्रकार की बीमारियों की निशुल्क जांच की जाएगी तथा उनसे संबंधित दवाइयां भी निशुल्क मिलेंगी आप सभी को स्वास्थ्य मेले में पहुंचना है।
परंतु ऐसा नहीं हुआ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही महज दिखावा के लिए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जब इस संबंध में वहां बैठे डॉक्टर एम ओ महबूब हसन जोकि पवासा सीएचसी में तैनात हैं उन्होंने बताया कि मेले का इंचार्ज मैं नहीं हूं मेरे लिए जनता का आने या ना आने का कुछ पता नहीं। आप मेला प्रभारी से बात कीजिए जब मेला प्रभारी से संपर्क साधा गया तो वह पल्ला झाड़ते हुए नजर आए। स्वास्थ्य विभाग सरकार के आदेशों की सरेआम उड़ा रहा है धज्जियां। इससे पहले सीएचसी बहजोई मैं लगे स्वास्थ्य मेले मैं भी जनता नदारद रही। वहां आए राज्यमंत्री गुलाब देवी के पति रामपाल सिंह ने सीएमओ से साफ लफ्जो में कहा कि यह विभाग की लापरवाही के चलते यहां पर जनता दिखाई नहीं दे रही है ।अगर जनता को सूचित किया जाता तो वह इस मेले का भरपूर फायदा उठाती परंतु आप लोगों ने ऐसा नहीं किया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: