नाले पर बन बन रही पुलिया में घटिया सामग्री का उपयोग, ग्रामीणों ने की शिकायत *

राबेद्र शुक्ला
जिला ब्यूरो
दैनिक समाज जागरण

शंकरगढ़। विकासखंड के ग्राम फरिहा ओझा में महुआ नाले पर बन रही पुलिया का ग्रामीणों ने घटिया निर्माण को लेकर विरोध किया है। ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार से शिकायत की है।
ग्राम फरिहा ओझा के ग्रामीणों ने एक शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि हमारे ग्राम में महुआ नाले पर पीडब्ल्यूडी द्वारा पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बन रही पुलिया में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग हो रहा है । ईंट की क्वालिटी इतनी घटिया है कि वह पानी में ही गल जाएगा। मिट्टी युक्त घटिया बालू लगाई जा रही है। इसके साथ ही लोगों ने बताया कि शिकायत के बावजूद भी जेई और ठेकेदार मनमानी पर उतारू हैं। लोगों ने घटिया निर्माण की शिकायत मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से करते हुए इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करने तथा घटिया निर्माण सामग्री को वहां से हटाने का अनुरोध किया है।

चुनावी माहौल अपने चरम पर है और भ्रष्टाचार अपने चरम है। आखिर चुनावी चंदे भी तो भ्रष्टाचार से ही मिलते है। शंकरगढ़। विकासखंड के ग्राम फरिहा ओझा में महुआ नाले पर बन रही पुलिया का ग्रामीणों ने घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है। इतना रोष कि ग्रामीणो ने काम ही बंद करवा दिया। करोड़ा रुपये की प्रोजेक्ट में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणो नें मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है।
मामला फरिहा ओझा की है। जहाँ पर पीडब्लू डी के द्वारा एक पुलिया का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। लेकिन ग्रामीणो का आरोप है कि पुल में लगाये जा रहे मैटेरियल घटिया है, या कहे तो घटिया मैटेरियल से पुल का निर्माण किया जा रहा है। पूर्व प्रधान बताते है कि ईट इतने घटिया क्वालिटी की लगाये जा रहे है कि पानी में ही गल जायेगा। बालू और रोड़ी की हालत तो आप इस विडियों में देख ही रहे है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: