ग्राम प्रधान द्वारा प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री मैं किया गया घोटाला

नमस्कार,

समाज के बीच फैले भ्रष्टाचार से जागरुक कराता समाज जागरण में आपका स्वागत है मै हूँ रमन कुमार

न जाने समाज को क्या हो गया, या कहे कि समाज में राजनीति नामक एक वायरस का प्रकोप तेजी से फैलता जा रहा है, जिसका काम है राजनीति में पैर पसारना और फिर अपने और अपने आने वाले पीढियों के लिए सही या गलत तरीके से धन उगाही करना।

मामला जनपद सीतापुर विकासखंड मछरहेटा की ग्राम पंचायत माडर के मजरा की है। गाँव में स्थित प्राथमिक विधालय की बाउण्ड्री बाल कई महीने से टुटी पड़ी है। गाँव के पूर्व प्रधान रामस्वरूप राजवंशी का आरोप है कि वर्तमान प्रधान नें इसे जानबुझकर तुडबा दिया, और नया स्टीमेट बनाकर बंदरबाट करने में लगा है। बीते वर्ष ही बाउण्ड्री बाल को 5 लाख की स्टीमेट से निर्मित करायी गयी थी। लेकिन एक साल में ही बाउण्ड्री बाल ध्वस्त हो गया है। वर्तमान प्रधान पति ने नवनिर्मित बाउण़्ड्री वाल को आखिर क्यों तुड़बा दिया। जब यह सवाल समाज जागरण रिपोर्टर नें पूर्व प्रधान से पूछा तो, उन्होने ने जो जबाब दिया उसको सुनकर रिपोर्टर भी भौचक्के रह गए।
आखिर क्या कहाँ उन्होने ? पूर्व प्रधान ने कहा कि बाउण्ड्री बाल को तुड़बाकर दुबारा स्टीमेट बनाये गए है ताकि बंदरबाट किया जा सके। समाज में फैले ऐसे ही भ्रष्टाचार से समाज जागरण आपको जागृत करता रहे। इसके लिए आप बने रहिए हमारे साथ और अगर आपने चैनल को सब्सक्राइब नही किया है तो जरूर कर लिजिए। क्योंकि हमारे संवाददाता समाज के बीच में जाकर न ही रिपोर्ट दिखा रहे है समाज को जागृत भी कर रहे है।

मिश्रित सीतापुर / विकासखंड मछरेहटा की ग्राम पंचायत माड़र के मजरा जरमापुर में स्थित प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री वाल कई महीने से टूटी पड़ी है । यहां के पूर्व प्रधान रामस्वरूप राजवंशी का आरोप है । कि बीते एक वर्ष पहले वह अपने कार्य काल में उपरोक्त बाउंड्री वाल को निर्मित कराने हेतु पांच लाख रुपए का स्टीमेट तैयार कराके निर्मित कराई थी । तथा लोहे का गेट भी लगवाया था । परंतु वर्तमान प्रधान के पति ने नवनिर्मित बाउंड्री वाल को तोड़वा दिया है । और लोहे का गेट भी निकाल कर अपने घर में रख लिया है । परिसर में कई प्रजातियों के वृक्ष भी लगे थे । वह भी बिना किसी नीलामी के कटवा कर अपने घर लिया है । अब पुनः बाउंड्री वाल निर्मित कराने हेतु एस्टीमेट तैयार कराके सरकारी धनराशि का आपस में बंदरबांट करने का प्रयास कर रहे हैं ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: