अंतरजिला कबड्डी टूर्नामेंट का फाइनल, बालिका वर्ग में नवादा तथा बालक वर्ग में शेखपुरा बना विजेता ।

वारिसलीगंज (नवादा) (अभय कुमार रंजन):- हाल ही में वारिसलीगंज नगर परिषद में शामिल चैनपुरा गांव स्थित नवनिर्मित हनुमान मंदिर का उदघाटन एवं हनुमान मूर्ति की प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय अंतर जिला बालक-बालिका कबड्डी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शनिवार के देर रात सम्पन्न हुई। टूर्नामेंट का फाइनल मैच में बालिका वर्ग से नवादा जिले की टीम तथा बालक वर्ग में शेखपुरा के खिलाड़ियों ने परचम लहराया। बाद में समारोह पूर्वक दोनों टीमो के विजेताओं एवं उप विजेताओं को कप एवं नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि आयोजित टूर्नामेंट में बिहार झारखंड के कुल आठ टीमें नवादा, शेखपुरा, नालंदा, जमुई, भागलपुर, लखीसराय, पटना के मोकामा तथा झारखंड के साहेबगंज की बालक-बालिका टीमे भाग लिया। दो दिनों तक चले कबड्डी टूर्नामेंट के ग्रामीण युवाओ एवं बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। टूर्नामेंट में शामिल बालक एवं बालिकाओं को दो ग्रुप में बांट कर मैच आयोजित किया गया था। लीग मैचों में बालिका वर्ग ए ग्रुप का सेमी फाइनल मैच जीतकर शेखपुरा की बालिकाओं ने नवादा के साथ फाइनल खेल कर नवादा की टीम विजेता बनी। बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबले में नवादा की बालिकाओं ने परचम लहराकर विजेता के पुरस्कार पर कब्जा जमाने मे सफल हुई। जबकि बालक वर्ग के मैच में ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचा शेखपुरा ने ग्रुप बी के नवादा को हरा विजेता घोषित हुआ। बाद में कार्यक्रम के आयोजक सह ग्रामीण सियाराम सिंह तथा मुख्य अतिथि अयोघ्या के पीठाधीश्वर श्री करुणा निधान शरण जी महाराज के हाथों विजेता एवं उप विजेता टीम के कैप्टन को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान बालिका टीम नवादा की कैप्टन मोनी कुमारी को अतिथियों ने बड़ा चमचमाता कप तथा ग्यारह हजार रुपये नकद राशि देकर पुरस्कृत किया गया। वही बालक वर्ग के विजेता टीम शेखपुरा के कैप्टन विशाल कुमार को कप एवं ग्यारह हजार रुपये नकद दिया गया। जबकि उपविजेता बालिका शेखपुरा की टीम के कैप्टन को सात हजार रुपए नकद तथा शील्ड दिया गया। जबकि बालक वर्ग के उपविजेता टीम नवादा के कैप्टन को भी 7 हज़ार नकदी एवं कप देकर सम्मानित किया गया।

वही दो दिवसीय कबड्डी टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बालिका वर्ग नवादा की गीता कुमारी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जबकि बालक वर्ग में शेखपुरा के संत कुमार को मैन ऑफ द मैच का खिताब से नबाजा गया। मौके पर ग्रामीण राजाराम सिंह, सीताराम सिंह, रामरेखा सिंह, रामकी सिंह, सुरेश सिंह, पुरषोत्तम शरण,निरंजन कुमार, सचिदानंद सिंह, कार्यानंद सिंह समेत अन्य ग्रामीण समारोह को सफल बनाने में काफी लग्नशील रहे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: