बिहार विधान परिषद निर्वाचन, के मतगणना दिनांक 7 अप्रैल, 2022 को जगजीवन कॉलेज, में किया जायेगा ।

गया (गजेन्द्र कुमार)जिला पदाधिकारी ने कहा कि एमएलसी चुनाव के मतगणना में किसी भी अनाधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना कर्मी, अभ्यर्थी को मतगणना परिसर, मतगणना हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। वैसे व्यक्ति भी मतगणना परिसर या हॉल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे, जिन्हें प्राधिकृत पदाधिकारी द्वारा फोटोयुक्त पहचान पत्र निर्गत नहीं किया गया हो।
जगजीवन कॉलेज मानपुर में होने वाले मतगणना को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से मतगणना केंद्र के चारों ओर 18 स्थलों को चिन्हित करते हुए सभी प्रतिनियुक्ति स्थल पर दो पालियों में पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों तथा पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अपनी जिम्मेदारी को भलीभांति समझ कर उसका पूर्ण निष्ठा एवं लगन के साथ निर्वहन करें तथा यह सुनिश्चित करें कि मतगणना के दौरान शत-प्रतिशत सुरक्षा व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था बनी रहे।
मुख्य प्रवेश द्वार से प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की पूरी तलाशी ली जाए तथा महिलाओं की तलाशी के लिए महिला पुलिस की प्रतिनियुक्ति की जाए। उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल में प्रवेश करने वाले सभी प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेकटर, डीएफएमडी, एचएमडी के माध्यम से सभी व्यक्तियों की फ्रिस्किंग करें।
मतगणना कक्ष में किसी भी पदाधिकारी/कर्मी को मोबाइल फोन रखने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई पदाधिकारी/कर्मी अपने साथ मोबाइल लाते हैं, तो उसे प्रवेश द्वार पर ही जमा करेंगे। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी, सदर को निर्देश दिया कि विभिन्न स्थानों को चिन्हित करते हुए ड्रॉपगेट का निर्माण कराएं। साथ ही मतगणना कक्ष के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 निषेधाज्ञा लागू रखें। आसपास के क्षेत्र में भीड़ का जमावड़ा न रहे, अनिवार्य रूप से पालन कराएं।
मतगणना परिसर के बाहर तथा शहरी क्षेत्र में विधि व्यवस्था कायम रहे इसके लिए संबंधित थाना लगातार गश्ती करते रहें।
गर्मी को देखते हुए नजारत उप समाहर्ता तथा नगर आयुक्त को मतगणना परिसर में पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने निदेश दिया कि *मतगणना केंद्र के पास किसी प्रकार का विजय जुलूस/अन्य जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: