कैबिनेट ने 26 हजार लाख रुपये पुनरीक्षत लागत को दी स्वीकृति,लखीमपुर से दुधवा राष्ट्रीय पार्क तक की सड़क का चौड़ीकरण होगा।

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर से दुधवा राष्ट्रीय पार्क तक की सड़क का चौड़ीकरण होगा। इसके लिए व्यय वित्त समिति द्वारा अनुमोदित लागत 26544.47 लाख रुपये के प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति मिल गई है।

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल लखीमपुर से दुधवा पार्क तक सड़क चौड़ीकरण कार्य शुरू हुए एक वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है, जिसे पीडब्ल्यूडी का निर्माण खंड एक और निर्माण खंड तीन द्वारा कराया जा रहा है। अब तक करीब 60 प्रतिशत कार्य हो पाया है, लेकिन बजट के अभाव में काम रुक गया था। इस परियोजना के तहत लखीमपुर-बिजुआ-भीरा-पलिया-दुधवा-गौरीफंटा (राज्य मार्ग संख्या 90) के चैनेज जीरो से 55.920 और चैनेज 57.00 से 64.00 तक सड़क चौड़ीकरण होना है। इसके साथ ही सिसैया- धौरहरा- निघासन- पलिया- धनौराघाट- पूरनपुर मार्ग (राज्य मार्ग संख्या 101) के चैनेज 82.65 से 83.38 तक का भाग आता है। इस मार्ग का चौड़ीकरण होने से यातायात सुविधा अच्छी होने के साथ ही समय की बचत होगी। इससे पर्यटकों की संख्या में अत्यधिक वृद्घि होगी और दुधवा के आसपास के क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: