महाराजा अग्रसेन पूजन व एकता दिवस पर बच्चों मे बांटी गयी मिठाईयाँ और कपड़े

समाज जागरण नोएडा

महाराजा अग्रसेन पूजन दिवस पर बच्चों को मिठाई और कपड़े देकर किया गया सम्मानित। नोएडा सेक्टर 12 के एच ब्लाक मे आयोजित एक कार्यक्रम में महाराज अग्रसेन की पूजन वैश्य समाज के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम मे बच्चों के द्वारा सुन्दर सुन्दर झांकियाँ प्रस्तुत की गई। सबसे बड़ी बात यह प्रस्तुति सनातन धर्म और सभ्यता से जुड़ी थी।

कार्यक्रम की शुरुआत महाराजा अग्रसेन पूजन से की गई, वैश्य समाज के गणमान्य व्यक्तियो नें बारी बारी से पूजन किया। इसके बाद संबोधन किया गया जिसमें महाराज अग्रसेन की बारे में बताया गया। स्कूली बच्चों नें वैदिक मंत्रों के उच्चारण से माहौल को मंत्रमुग्ध कर दिया। भगवान गणेश, भगवन श्रीकृष्ण राधे और सुदामा के सुन्दर सुन्दर मनमोहक झाकियो कि प्रस्तुती के साथ बच्चों नें कई गाने औऱ गजल भी गाए। कार्यक्रम की समापन बच्चों को मिठाई और कपड़े देकर किया गया। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सभी बच्चे है जो संस्कृत से शिक्षा ले रहे है, और सनातन धर्म के संवाहक बनने की राह पर है।

अखिल भारतीय अग्रवाल वैस्य मित्र मंडल के महासचिव श्री राजकुमार अग्रवाल नें मिडिया से बात करते हुए बताया कि हमे अगर अपने परंपरा संस्कृति को जीवित रखना है तो इस प्रकार के कार्यक्रम को प्रोत्साहित करना होगा। आज हम लोगों ने जिन बच्चों को प्रोस्तसाहित किया है मिठाई और स्कूल यूनिफार्म देकर यही बच्चे एक दिन हमारे सनातन संस्कृति के वाहक बनेंगे। जिस प्रकार से संस्कार और संस्कृति विलुप्त हो रहा है आने वाले समय में कोई संस्कृत पढने वाले लोग नही मिलेंगे जो कि हमारे सनातन के मूल में है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: