एससी-एसटी मामले में जदयू महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव गिरफ्तार, बेटे भी हुआ अरेस्ट।

नवादा(धर्मजीत सिन्हा) पुलिस ने एससी-एसटी मामले में जदयू की महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव बेबी देवी एवं उनके पुत्र को गिरफ्तार किया है। जदयू महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव बेबी, उसके पति प्रभात कुमार एवं पुत्र राजा कुमार पर मिर्जापुर के चांदो देवी ने जनवरी माह में एससी-एसटी के तहत मामला दर्ज कराया था। इस मामले में वे लोग फरार चल रहे थे। इसके बाद पुलिस ने शनिवार रात को बेबी देवी एवं उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया। अभी भी उसके पति पुलिस पकड़ से बाहर है।
वहीं बेबी देवी ने बताया कि मुझे जान बूझकर एससी-एसटी के मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दबंगों द्वारा मेरे घर को तोड़ दिया गया था। इस मामले को लेकर टाउन थाना में 7 लोग पर प्राथमिक कराई थी, लेकिन अब तक मेरे केस में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस उल्टे एससी-एसटी मामले में मुझे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आवेदन दिए थे, लेकिन मेरे आवेदन पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है।
वहीं चांदो देवी के द्वारा थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। चांदो देवी ने आरोप लगाया था कि मेरे जमीन पर जबरदस्ती कब्जा की गई है। बता दें कि गिरफ्तार बेबी देवी ने बतायी है कि सीएम नीतीश कुमार को भी आवेदन भेजे थे, लेकिन वहां से भी हमें आवेदन पर किसी भी प्रकार का कोई आश्वासन नहीं मिला। अंत में पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर ली है। इस मामले में एससी-एसटी थाना अध्यक्ष दिनकर दयाल ने बताया कि जनवरी बेबी देवी, उनके पति प्रभात महतो एवं पुत्र राजा कुमार पर एससी-एसटी का मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में मां-बेटे की गिरफ्तारी हुई है। अभी भी इस मामले में एक व्यक्ति फरार है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: