स्मार्ट सिटी नोएडा: बरौला प्ले स्कूल के बाहर गली में भरा पानी

समाज जागरण नोएडा

चुनावी दावो और वादों के बीच में नोएडा स्मार्ट सिटी का यह एक गाँव बरौला। जहाँ पर वोट भले ही ज्यादा हो लेकिन विकास की तस्वीर देखकर लगते है कि नोएडा के नेताजी कभी इस गलियों से गुजरते ही नही होंगे। या फिर यह भी संभव है कि इस गाँव या इसके आस पास के लोग नेताजी के पास समस्या लेकर नही पहुँचे होंगे। अब तो चुनाव है और नेताजी गली गली जाकर वोट मांग रहे है। अबकी बार जाइये तो इस स्मार्ट गली को जरूर देखियेगा।

बताते चले कि नोएडा सेक्टर 49 स्थित गाँव बरौला है। यहाँ पर बने प्ले स्कूल जो कि आज कल कोरोना लहर के कारण बंद है। स्कूल निहायत ही बहुत तरीके से बनाये गये है और स्कूल के अन्दर सभी प्रकार के व्यवस्था भी ठीक-ठाक ही होंगे। लेकिन स्कूल के बाहर गली में नाली जाम होने के कारण पानी भरे रहते है। यही हालत बगल से गुजरने वाली एक गली की है।
बाहर से देखकर यह लगते है कि अन्दर गली में कुछ लोग ही रहते है। लेकिन जो भी रहते होंगे उनको नाली भराव के कारण गली में भरे पानी का दीदार अवश्य करना पड़ता होगा। गली में आते-जाते कभी कभार उनको गिरने पड़ने से चोट भी लगते होंगे। लेकिन यह सब बात समाचार में लिखने से क्या फायदा, जिस दिन विधायक जी आयेंगे उससे पहले ही नालियो को साफ कर दिये जायेंगे या फिर नेताजी उस गली तक जायेंगे ही नही। ऐसे बरौला में इस समय में सभी नालियों का यही हाल है। जिस देखो उधर तुम ही तुम हो।

खैर स्कूल खुलने के बाद प्ले स्कूल के बच्चों को भी नाली भराव के कारण गलियों में भरे पानी और उसके बदबू से दीदार होना होगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: