नोएडा रेहड़ी पटरी वालों को शांति यात्रा, 60 सदस्यी टीम मुख्यमंत्री को सौपेंगे ज्ञापन

नोएडा समाज जागरण

रेहड़ी पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएश पथ विक्रेताओं के साथ लगातार हो रहे शोषण और वेंडिंग जोन आवंटन में बंदरबाट को लेकर 10 अक्टूबर को लखनउ प्रस्थान करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार 10 अक्टूबर नोएडा से 60 सदस्यी एक शिष्टमंडल बस से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 11 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आवास पर पहुँचकर ज्ञापन सौपेगे। शिष्टमंडल में विभिन्न सेक्टरों से 60 पथ विक्रेता शामिल है। रेहड़ी पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव श्याम किशोर गुप्ता ने बताया है कि यह यात्रा बिल्कुल शांतिपूर्ण और गैर-राजनीतिक है।

हम अपनी मांग को प्रदेश के मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे। हम लोगों को उम्मीद है कि प्रदेश के योगी सरकार हम लोगों के साथ अन्याय नही होने देंगे। यात्रा के उद्देश्य पूछे जाने पर श्री गुप्ता नें कहा की नोएडा में लगातार रेहड़ी पटरी माफिया सक्रिय रहा है और यह सब राजनीतिक और अफसरो के संरक्षण प्राप्त माफिया है। हमारा एसोसिएशन लगातार गरीबों के लिए लड़ता रहा है और लड़ता रहेगा।

उन गरीबों को न्याय मिलना चाहिए जो कि रेहड़ी पटरी लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। वर्षो से नोएडा में दुकान लगाता रहा है लेकिन उसके जगह पर नये वेंडरों को जगह दे दिया जाता है जबकि बहुत सारे लोग वेंडर नही है लेकिन किराये पर दुकान लगा दिया है। नोएडा में वेंडर के फर्जी लाईसेंस ओएसडी के नकली हस्ताक्षर मे बना दिया जाता है लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नही किया जाता है। ऐसे बहुत सारे समस्या है जो हम प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से सौपे जाएंगे। हमारा बस 4 बजे फोर्टिस अस्पताल के पास से रवाना किया होगा। हम शांतिपूर्ण तरीके से लखनऊ जाएंगे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: