fbpx

👉थरूर, सुधा मूर्ति, रस्किन बॉन्ड, सोहा 😲क्रॉसवर्ड बुक अवॉर्ड्स से 👌सम्मानित*

16वें क्रॉसवर्ड बुक अवार्ड्स में जाने-माने लेखक व राजनेता शशि थरूर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। जबकि रस्किन बॉन्ड, सुधा मूर्ति और सोहा अली खान भी पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में शामिल रहे। एक आयोजक ने यहां शुक्रवार को यह जानकारी दी। थरूर को ‘अंग्रेजी में भारतीय लेखन में अनुकरणीय योगदान’ के लिए गुरुवार रात लॉर्ड मेघनाद देसाई ने सम्मानित किया।

सुधा मूर्ति को ‘थ्री थाउजेंड स्टिचेस : ऑर्डिनरी पीपुल, एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइव्स’ (नॉन-फिक्शन) के लिए, दुजरेय दत्ता को ‘द बॉय हू लव्ड’ (फिक्शन) के लिए, सोहा अली खान को ‘द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉरेटली फेमस’ के लिए, रस्किन बॉन्ड को ‘लुकिंग फॉर द रेनबो : माई ईयर्स विद डैडी’, चंद्रमौली वेंकटेशन को ‘कैटलिस्ट’ के लिए, सरिता दवारे और संजीव कपूर को ‘यू हैव लॉस्ट वेट : द ईजी गाइड टू रिसीविंग दिस कॉम्प्लीमेंट एवरीडे’ के लिए लोकप्रिय श्रेणी में पुरस्कार मिले हैं।

जूरी श्रेणी में ‘लीला’ (फिक्शन) के लिए प्रयाग अकबर, ‘ड्रीमर्स’ (नॉन-फिक्शन) के लिए स्निग्धा पूनम, ‘अनब्रोकन’ (बच्चों की किताब) के लिए नंदिका नांबी, और बेन्यामिन (बेनी डेनियल के रूप में जन्मे) की किताब ‘जास्मिन डेज’ के अनुवाद के लिए शहनाज हबीब को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: