जेएनवी में बच्चों का हंगामा, विद्यालय में की रोड़ेबाजी

मोबाइल इस्तेमाल को लेकर प्राचार्य के कार्रवाई से नाराज बच्चों का फूटा था गुस्सा
पकरीबरावां(नवादा)पकरीबरावां प्रखंड के रेवार स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में गुरुवार की रात्रि छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान अक्रोशित छात्रों ने विद्यालय में जमकर रोड़ेबाजी भी की।
विद्यालय में मोबाइल इस्तेमाल करने के कारण प्राचार्य द्वारा 7 छात्रों को सस्पेंड करने की कार्रवाई से नाराज छात्रों ने हंगामा मचाया।
छात्रों के हंगामे व रोड़ेबाजी के कारण विद्यालय के खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, एक शिक्षक का स्कूटी को भी क्षति पहुंची है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस एवं विद्यालय प्रबंधन ने किसी तरह स्थिति संभाला।
घटना की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य तारकेश्वर नाथ शर्मा ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद नवमी एवं दशवीं के कुछ बच्चों द्वारा मोबाइल का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा जांच में कई छात्रों के पास मोबाइल पाए गए। इस बीच 7 छात्रों को सस्पेंड किया गया था। गुरुवार की शाम दर्जनों की संख्या में छात्र एकजुट होकर पहले विद्यालय के बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट कर विद्युत सप्लाई बाधित किया। फिर हंगामा कर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। प्राचार्य एवं शिक्षकों के क्वार्टर को निशाना बनाते हुए रोड़ेबाजी की गई, जिसमें खिड़कियों के शीशे टूटे हैं। वहीं, एक स्टाफ के स्कूटी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
सूचना के बाद पकरीबरावां पुलिस पहुंची थी। दो छात्रों को अपने साथ ले गई थी। बाद में उसे वापस विद्यालय भेज दिया गया।
उन्होंने बताया कि उपद्रवी छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है। अभिभावकों को भी इसकी जानकारी दी गई है। कुछ छात्रों को अभिभावकों के साथ घर भेजा गया है।
इधर, पकरीबरावां के प्रभारी थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि उक्त मामलें में अभी तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: