fbpx

RRB JE Exam Date: 22 मई से शुरू होगी परीक्षा, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड

RRB JE Exam Date: 22 मई से शुरू होगी परीक्षा, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड

RRB JE Exam Date जारी कर दी गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 22 मई से जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा (RRB JE Exam) आयोजित करेगा. रेलवे भर्ती बोर्ड ने इसके संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी. आरआरबी जूनियर इंजीनियर परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB JE Admit Card) परीक्षा से 4 दिन पहले यानी 18 मई को जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर जारी होगा. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग इन करना होगा. वहीं मॉक टेस्ट का लिंक 12 मई से एक्टिव कर दिया जाएगा. मॉक टेस्ट की मदद से उम्मीदवार पेपर सॉल्व करने की प्रैक्टिस कर पाएंगे. मॉक टेस्ट सॉल्व करने से उम्मीदवारों को तैयारी में काफी मदद मिलेगी.

रेलवे में जूनियर इंजीनियर (RRB Junior Engineer), सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के 13,487 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी. कुल 90 मिनट के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (RRB JE CBT 1 Exam) में 100 सवाल पूछे जाएंगे. यह सभी मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे. हर सवाल के गलत जवाब पर एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे.

पदों के नाम और संख्या
जूनियर इंजीनियर- 13034
जूनियर इंजीनियर (सूचना प्रौद्योगिकी)- 49
डिपो सामग्री अधीक्षक- 456
केमिकल और मेटलर्जिकल असिस्टेंट- 494
कुल- 13,487 पद

सैलरी
35,400 रुपये

इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों के चयन के लिए 2 स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम होगा.

Please follow and like us:
%d bloggers like this: