*डाक प्रमंडलीय कार्यालय में वित्तीय 2021-22 के कार्यों की समीक्षा एवं 2022- 23 हेतु विशेष रणनीति की बैठक*

गया (गजेन्द्र कुमार) गया प्रमंडलीय कार्यालय ए पी कॉलोनी गया में वरीय डाक अधीक्षक श्री रास बिहारी राम के निर्देशन में 2021-22 के लिए डाकघरों के कार्य, प्रगति रिपोर्ट एवं व्यवसाय आकलन की समीक्षा की गई एवं आने वाले वित्तीय वर्ष 2022- 23 में टारगेट पूर्ण हेतु विशेष कार्यवस्था आदि कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई । जिसमे गया एवं जहानाबाद जिले के सभी 59 डाकघरों के डाकपाल एवं उप डाकपाल शामिल हुए ।
श्री राम ने इस समीक्षा क्रम में बताया कि गया डिवीजन का बुनियादगंज उप डाकघर खाता खोलने में सम्पूर्ण बिहार में तीसरे स्थान पर रहा , पीएलआई/आरपीएलआई सुकन्या खाता आदि खोलने में भी गया डिवीजन बिहार में दूसरे या तीसरे स्थान पर बना रहा ।
श्री राम ने अपने समीक्षा बैठक के क्रम में विशेष कार्य करने वाले कर्मचारियों जैसे उप डाकघर बुनियादगंज के उप डाकपाल श्री जे. के. सिंह , पीएलआई / आरपीएलआई के क्षेत्र में विशेष कार्य करने हेतु श्री अभय कुमार जहानाबाद एवं रंजित कुमार गया आर एस, सुकन्या खाता खोलने में वीर अभिमन्यु पोस्टमैन प्रधान डाकघर गया एवं विशेष ड्राइव में खाता खोलने में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु श्री राहुल कुमार , श्री सुधांशु कुमार एवं श्री आदित्य कुमार आदि कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया ।

श्री राम ने अपने समीक्षा बैठक में सभी कर्मचारियों को 2022-23 में अपने अपने क्षेत्राधिकार में विशेष कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया , उन्होंने बताया कि इस वर्ष गया डिवीजन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण वर्ष है हमे इस वर्ष गया डिवीजन को सभी क्षेत्रों में विहार में प्रथम स्थान दिलाकर भारत में भी एक महत्वपूर्ण स्थान पर स्थापित करना है । उन्होंने सभी डाकघरों एवं शाखा डाकघरों को अभी से दिए टारगेट को पूर्ण करने, अधिक से अधिक नागरिकों को डाकघर से जोड़ने हेतु उत्प्रेरित किए ।उन्होंने अधिक से अधिक ग्राम को सुकन्या ग्राम, पी ०एल०आई/आरपीएलआई ग्राम बनाने हेतु स्थानीय प्रतिनिधियों से मदद लेने एवं डाकघर से उन्हें अधिक से अधिक जोड़ने एवं मदद लेने हेतु सभी कर्मचारीयों को उत्प्रेरित किया ।

श्री राम ने बताया कि अब समीक्षा बैठक ऑनलाइन माध्यम से प्रत्येक पखवाड़े में एवं ऑफलाइन मध्यम से प्रत्येक तीन माह में की जाएगी ।

आज की समीक्षा बैठक में डाकघर कर्मचारियों के द्वारा 23.04.2022 को 3000 नए एसबी, सुकन्या खाते खोले गए ,वही 8 करोड़ से अधिक पीएलआई/आरपीएलआइ सम एसोर्ड किए गए ।
श्री राम ने इस समीक्षा बैठक के माध्यम से गया वासियों को अधिक से अधिक डाकघर से जुड़ने हेतु अनुरोध किया , उन्होंने बताया कि डाकघर पूर्णतः आमजन के लिए समर्पित संस्था है उनके कार्यों को सिटीजन चार्टर के अंदर हल किया जाए इसके लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है इस अवसर पर सहायक डाक अधीक्षक , सभी डाक निरीक्षक एवं गया प्रमंडलीय कार्यालय के सभी कार्यालय सहायक भी उपस्थित हुए ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: