शांतिपूर्ण ढंग से निकाली गई रामनवमी शोभा यात्रा की जुलूस

नवादा:-जिले में रामनवमी शोभा यात्रा की जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से निकाली गई ।श्री यशपाल मीणा जिला पदाधिकारी नवादा और सुश्री डी एस सावलाराम पुलिस अधीक्षक नवादा ने स्वयं प्रजातंत्र द्वार ,सद्भावना चौक , रजौली बस स्टैंड ,मस्तान गंज रेलवे गुमटी तक घंटों खड़े होकर और भीड़ में जाकर जुलूस का सूक्ष्म निरीक्षण किए और अधिकारियों को विधि व्यवस्था संधारण करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक रेलवे गुमटी के पास नियंत्रण कक्ष में बैठकर जुलूस का निरीक्षण किए और लोगों को शांतिपूर्ण वातावरण में शोभा यात्रा संपन्न करने की अपील की। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आज नवादा शहर में 70 से अधिक स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी के साथ पुलिस वालों की गई थी। आज जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक आदेश के आलोक में 100 कैमरा 100 सीसीटीवी और ड्रोन के माध्यम से जुलूस पर लगातार निगरानी की जाती रही। जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक नवादा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में में सभी अधिकारियों ने बेहतर किया, जिसे आज जुलूस शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई। आज जिले में 1 दर्जन से अधिक रामनवमी शोभा यात्रा का जुलूस निकाली गई ,जो बिल्कुल ही अनुशासित और शांति दे रही कहीं से कोई अपनी घटना की सूचना प्राप्त नहीं है। संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थलों पर 20 निजी क्षेत्र के ऊपर से भी जुलूस की निगरानी की गई। आज जुलूस में काफी भीड़ देखने को मिली । बड़े छोटे बच्चे और महिलाएं सभी मिल निडर होकर शोभायात्रा में सम्मिलित हुए। जिला प्रशासन के द्वारा भीड़ को नियंत्रित और अनुशासित करने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई थी चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी।केंद्रीय पुलिस बल ने भी लगातार सक्रिय होकर विधि व्यवस्था संधारण करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। आज जुलूस को नियंत्रण और समन्वय करने के लिए सभी अधिकारियों का बेहतर सहयोग रहा जुलूस में शामिल हमारे जिले के सम्मानित नागरिक का भी जुलूस को शांतिपूर्ण से संपन्न करने में काफी जिला प्रशासन को सहयोग दिया सहयोग दिए ।
आज श्री उज्जवल कुमार सिंह अपर समाहर्ता ,श्री उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर ,ए के पीयूष अनुमंडल अधिकारी रजौली ,मोहम्मद जफर हसन डीसीएलआर रजौली, मोहम्मद मुस्तकीम ओएसडी, श्री उपेंद्र प्रसाद श्री मुकेश कुमार साहा श्री संजय कुमार पांडे एसडीपीओ नवादा सदर, पकरी बरामा, रजौली ,सत्येंद्र प्रसाद डीपीआरओ ,श्री चंद्र प्रकाश जिला कल्याण पदाधिकारी ,सभी वरीय उप समाहर्ता ,जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी ,थाना अध्यक्ष के साथ सभी प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और सशस्त्र बलों का बेहतर समन्वय और देखरेख से यह रामनवमी शोभा यात्रा का जुलूस बिल्कुल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारी पुलिस अधिकारियों और जिले के नागरिकों को शांतिपूर्ण ढंग से रामनवमी शोभा यात्रा का जुलूस संपन्न करने के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामना दिए।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: