fbpx

राजनाथ सिंह और महेश शर्मा की 😲बदल सकती हैं सीटें, यहां से लड़ेंगे 👊चुनाव!

राजनाथ सिंह और महेश शर्मा की 😲बदल सकती हैं सीटें, यहां से लड़ेंगे 👊चुनाव!

चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2019 की अधिसूचना जारी होने के बाद सभी राजनीतिक दलों में गहमागहमी शुरू हो गई है। टिकट बंटवारे से लेकर चेहरे बदलने की रणनीति पर तेजी से काम चल रहा है। पहले चरण के चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में जुटी है।

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि भाजपा इस बार कई दिग्गज चेहरों का सीट बदल सकती है इनमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के नाम भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो राजनाथ सिंह को इस बार गौतमबुद्ध नगर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। राजनाथ सिंह ने 2014 का लोकसभा चुनाव लखनऊ और 2009 का चुनाव गाजियाबाद से लड़ा था। लखनऊ में राजनाथ सिंह ने कांग्रेस की रीता बहुगुणा जोशी को हराया था।

इस चुनाव में राजनाथ को 5,61,106 वोट और जोशी को 2,88,357 वोट मिले थे। जबकि गौतमबुद्ध नगर के मौजूदा सांसद महेश शर्मा को इस बार उनके गृह जनपद अलवर से टिकट दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर के ग्रामीण इलाकों में शर्मा के खिलाफ लोगों की नाराजगी है। भाजपा की गुरुवार को संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है जिसमें पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के टिकट पर अंतिम फैसला भी हो सकता है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: