प्रयागराज हाइकोर्ट बार एसोसिएशन ने ऑड इवेन फार्मूले पर मुकदमे की सुनवाई पर भारी विरोध

प्रयागराज: हाईकोर्ट में आड इवेन फार्मूले पर मुकदमें की सुनवाई पर बार एसोसिएशन का भारी विरोध। बार एसोसिएशन का मांग खुली अदालत में हो सुनवाई। आड इवेन से जनता को न्याय मिलने में होगी देरी। न्यायमूर्ति ने बार एसोसिएसन को बार एसोसिएशन को दिया था आश्वासन।।

माननीय हाईकोर्ट में मुकदमे की सुनवाई फिजिकल खुली अदालत द्वारा ना करके अब सिस्को वेब एक्स इवेंट प्लेटफॉर्म द्वारा कराए जाने को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अधिवक्ता श्री विजय चंद्र श्रीवास्तव एवं सुनीता शर्मा एडवोकेट ने कहा कि बार एसोसिएशन ने ऑड इवेन फार्मूले पर मुकदमे की सुनवाई पर विरोध किया ।तो अब यह नई व्यवस्था लागू की जा रही है । जो बिल्कुल सफल नहीं होगी।

जबकि माननीय मुख्य न्यायमूर्ति ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान खुली अदालतों में सुनवाई पर जल्द ही निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया था।
अधिवक्ता द्रय ने कहा कि जब प्रदेश सरकार में कोरोना कर्फ्यू हटा लिया ।तथा सरकारी व प्राइवेट संस्थान ,शराब की दुकानें, जिम , पार्क ,सिनेमाघर ,खोल दिए हैं।
ऐसी स्थिति में न्याय के मंदिर हाईकोर्ट में मुकदमे की सुनवाई खुली अदालत द्वारा नहीं किया जाना वादकारी एवं अधिवक्ताओं के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है ।

अधिवक्ताओं ने स्वयं सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एवं न्यायमूर्ति डा0 डी वाई चंद्रचूड़ को रजिस्टर्ड पत्र लिखकर दाखिला मैनुअली कराए जाने तथा खुली अदालत में सुनवाई किए जाने का अनुरोध किया था।

श्री विजय चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि हाईकोर्ट प्रशासन की इस अविवेक निर्णय पर सोमवार को खुली अदालत में मुकदमे की सुनवाई किए जाने के लिए पी आई एल दाखिल करेंगे । माननीय न्यायालय से अनुरोध करेंगे कि समस्त सुरक्षा उपायों को लागू करके मुकदमे की सुनवाई खुली अदालत में किए जाने पर निर्णय लें,ताकि वादकारियों के लिए अब न्याय का मंदिर खुल सके ।।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: