fbpx

*👉प्रमोद सावंत होंगे गोवा के 😲सीएम, सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई 👌डिप्टी सीएम*

गोवा के नए सीएम का ऐलान हो गया है। प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम होंगे, वहीं राज्य के दो डिप्टी सीएम होंगे। सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई दोनों डिप्टी सीएम बनेंगे। प्रमोद सावंत सीएम और सुदिन धवलीकर- विजय सरदेसाई आज रात ही डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। आपको बता दें सुदिन धवलीकर महाराष्‍ट्रवादी गोमंतक पार्टी के नेता हैं और विजय सरदेसाई गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता हैं।

प्रमोद सावंत फिलहाल गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं। सावंत उत्तरी गोवा स्थित सैनक्वलिम विधानसभा सीट से विधायक थे। वह पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं। ऐसा माना जाता है कि वह पर्रिकर के करीबी थे। बीते साल सितंबर में कांग्रेस ने प्रमोद सावंत को विधानसभा अध्यक्ष के पद से हटाने का नोटिस दिया था।

कांग्रेस का दावा था कि गोवा की बीजेपी सरकार अल्पमत में थी। बता दें प्रमोद का नाम बीते 2-3 दिनों से लगातार चर्चा में था। अटकलें थीं कि गोवा में बीजेपी के अन्य सहयोगी दल प्रमोद के नाम पर सहमत नहीं होंगे, हालांकि अब इस पर सहमति बन गई है। आपको बता दें शनिवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पर्रिकर काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: