पेट रजिस्ट्रेशन कराना होगा अनिवार्य, शिकायत मिलने पर 500 जुर्माना, रजिस्ट्रेसन एप लांच

नोएडा समाज जागरण 15 सितंबर 2021

नोएडावासियों को अब PET रजिस्ट्रेशन कराना होगा अनिवार्य। नोएडा प्राधिकरण नें रजिस्ट्रेशन के लिए किया एप्प लांच। रजिस्टर्ड पेट का शिकायत मिलने पर भरने पड़ेंगे जुर्माना। पहली बार में 100, दूसरी बार में 200 तीसरी बार अगर शिकायत मिला तो 500 रुपये का आर्थिक दंड लगाकर नोटिस भेजा जायेगा। आज से ही आप करवा सकते है रजिस्ट्रेशन।।

नोए़डा क्षेत्र में Noida authority pet registration application (NAPR) के माध्यम से पालतू जानवरों के रजिस्ट्रेशन एवं शिकायत निस्तारण प्रक्रिया हेतू संबंधित सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य प्रथम एवं सहायक परियोजना अभियंता दितीय को एडमीन नियुक्त किया गया है। शिकायत मिलने पर इसका सुनवाई विशेष अधिकारी के द्वारा किया जायेगा। इसके लिए प्रत्येक माह के पहले व तीसरे मंगलवार निर्धारित की गई है। इसके अलावा पेट रजिस्ट्रेशन और शिकायत निस्तारण संबंधी समीक्षा हर महीने अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (पी) के द्वारा माह में कम से कम एक बार की जायेगी।
इस एप्प के जरिये अगर आप रजिस्ट्रेशन करवाते है तो एडमीन के जांच के बाद पेट मालिक को एक सर्टिफिकेट दिया जायेगा। जारी किये गए एप्प में रजिस्ट्रेशन के अलावा शिकायत की सुविधा भी दिया गया है। अक्सर देखा गया है कि कुते के जो मालिक है वह कुते को शौच के लिए पार्क या सड़क पर घुमाते है। लेकिन अब अगर ऐसा हुआ और किसी ने शिकायत किया तो आपको जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके लिए पहली शिकायत में 100, दूसरी में 200 और तीसरी शिकायत मिलने पर 500 का जुर्माना लिये जाने का प्रावधान किया गया है। इससे ज्यादा शिकायत मिलने पर रजिस्ट्रेशन निरस्तीकरण का भी प्रावधान रखा गया है।

तो अब हो जाईये सावधान

Please follow and like us:
%d bloggers like this: