नरकटियागंज में सड़क सुरक्षा को लेकर लापरवाह लोग

समाज जागरण
बेतिया जिला ब्यूरो

पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज शहर में लोगों की लापरवाही से ही आय दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं फिरभी लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन नही कर पा रहे हैं। प्रशासन जब शख्ती बरतती है तो लोगों को दिलों में ठेस पहुँचने लगती है, किन्तु लोगों की लापरवाही कितनों की जान ले लेती है तो लोग इन सभी घटनाओं से सिख नही लेते हैं।
नरकटियागंज में प्रशासनिक व्यवस्था अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रयासरत है लेकिन लोगों की लापरवाही के फलस्वरूप व्यवस्था अपने सुधार की राह देख रहा है।
नगर परिषद नरकटियागंज ने बड़े शिद्दत से नरकटियागंज के शानदार रोड ओवर ब्रिज पर डायवर्सन (गोलंबर) का निर्माण करवाया ताकि लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करेंगे एवं नरकटियागंज को एक स्वस्थ सड़क प्राप्त होगा लेकिन देखा जा रहा है कि लोग गाड़ियों को चलाने में अधिकांशतः रॉंग साइड पर उन्मुख हो जा रहा है। ओवर ब्रिज पर तैनात सिपाही से बातचीत में उन्होंने कहा कि सुबह से शाम तक लोगों की गाड़ियों को रोककर समझाते समझाते थक जाते हैं फिरभी लोग नही मानते।
जब प्रशासन सख्त रूप अपनाएगी तभी लोग सड़क सुरक्षा के नियमों को अपनाएंगे। प्रशासन या पुलिस ये चाहती है कि नरकटियागंज के लोग भी विकास के नए स्वरूप को अपनाएं लेकिन इसमें लोगों का साथ अत्यावश्यक है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: