fbpx

नोएडा फ्लावर शो का आखिरी दिन लोगों ने जमकर की खरीदारी

नोएडा फ्लावर शो का आखिरी दिन लोगों ने जमकर की खरीदारी
वतन की आवाज नोएडा : स्टेडियम मे चल रहे तीन दिदसी नोएडा फ्लावर शो आज समापन हो गया|आखिरी दिन मेला मे फुल प्रेमियों की भीड़ उमड़ा । फ्लावर शो के समाप्ति के दिन आज लोगों ने जमकर खरीदारी की । मेला के आखिरी दिन अच्छे प्रदर्शन के लिए पूरस्कार से भी सम्मानित किया गया । बच्चे तथा बड़े सभी लोगों ने इसका भरपूर आनन्द लिया ।
नोएडा फ्लावर शो मे पाँच हजार से अधिक किस्म के फूल को प्रदर्शित किया गया । इसके साथ ही फूलों की कृषि तथा वागवाणी से संबोधित सामान भी प्रदर्शित किया गया । जिसमे पौधो से लेकर वागवाणि के सामान तथा बीज भी शामिल है इसके अलावा मेला मे होम डेकोर की सामान, खाने के लिए राजस्थानी मोढ कचैड़ी भी लोगों को अपनी तरफ खीचा ।
जगह जगह पर कालाकारो ने फूल को सुन्दर दंग मे सजा रखा था । जो लोगों को काफि लुभावना लगा और अपनी तरफ आकार्षित भी किया । रंग बिरंगे फूलो से सजे क्यारियाँ लोगों का अपनी तरफ खीचा । आलम यह था की भले ही लोगों ने फूलो को नही लिया नही खरिदारी की, लेकिन सेल्फि सभी ने लिया होगा । कम से कम सभी लोगों ने इस यादों को मोबाईल के केमरे से जरुर ही समेटा होगा।
फूलो की इस प्रदर्शनीमे नोएडा आर्थारिटी ने प्रमुख भूमिका निभाया तीन दिवसीय मेला के आखिरी दिन बेहतरी वागवाणि कृषि बीज तथा फूलो के उत्पादन के क्षेत्र मे विशेष योगदान देने के लिए व्यक्ति तथा संस्थानो को पुरस्कृत किया गया । पुलवामा मे शहीद जवानो को भी फ्लावर शो मे विशेष श्रंद्धाजंली दी गई । कलाकारो ने फूलो के प्रदर्शनी बनाकर उनको विशेष श्रद्धाजंलि देने की कोशिश किया ।जो लोगो के दिल भा रहा था । मेला मे आने वाले दर्शक भी शहीदो को श्रद्धाजंलि दे रहे थे ।
इस अलावा कलाकारो के द्वारा गाय, बाघ, मोर तथा विमिन्न प्रकार के जीव जनतु भी फूलो से तैयार किये गये थे

Please follow and like us:
%d bloggers like this: