प्रथम पेफी अखिल भारतीय ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट-2021 का आयोजन 6 अक्टूबर से

नोएडा। ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा उत्तर प्रदेश, शतरंज स्पोर्ट्स एसोसिएशन (यूपीसीएसए) के तत्वावधान में प्रथम पेफी अखिल भारतीय ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट-2021 का आयोजन किया जा रहा है। यह शतरंज टूर्नामेंट 6 अक्टूबर 2021 को उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगा और 8 अक्टूबर 2021 को समापन समारोह के साथ समाप्त होगा। इस आशय की जानकारी देते हुए पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ.पीयूष जैन ने बताया कि हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि यह पहला वर्चुअल शतरंज टूर्नामेंट है जिसका आयोजन पेफी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। डॉ पीयूष ने कहा कि जीआईआईएस,

नोएडा द्वारा नवोदित शतरंज खिलाड़ियों की क्षमता को निखारने और सामने लाने की करने के लिए सार्थक पहल की गई है। यह टूर्नामेंट वास्तव में शतरंज खिलाड़ियों के करियर में एक और मील का पत्थर साबित होगा। सभी मैच टोर्नेलो डॉट कॉम पर खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि जीआईआईएस, नोएडा, मेजबान स्कूल होने के नाते टूर्नामेंट विजेता छात्रों के लिए कई आकर्षक पुरस्कारों की घोषणा की है। नौ श्रेणियां हैं और सभी श्रेणियों में विजेताओं को प्रमाण पत्र, पदक और ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। ओपन कैटेगरी में विजेताओं को सर्टिफिकेट, मेडल और ट्रॉफी के साथ आकर्षक नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

छात्रों को सकारात्मक सुदृढीकरण प्रदान करने के लिए स्कूल द्वारा शीर्ष 20 विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। इस आयोजन में जीआईआईएस, नोएडा के अलावा जीआईआईएस के अन्य भारतीय परिसर भी भाग ले रहे हैं। हमें और प्रविष्टियां प्राप्त होने की उम्मीद है क्योंकि प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 2 अक्टूबर 2021 है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: