होली को लेकर पकरीबरावां एवं धमौल ओपी में अधिकारियों ने की बैठक

डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध, लोगों से की शांति से त्योहार मानने की अपील
पकरीबरावां(नवादा) होली एवं शबे बारात को लेकर मंगलवार को धमौल ओपी परिसर एवं पकरीबरावां थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई।
बैठक में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के साथ ही बुद्धिजीवी शामिल हुए।
मौके पर पदाधिकारियों ने लोगों से होली को लेकर विस्तृत जानकारी ली। कहां -कहां होलिका दहन होना है, इस संबंध में जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों से जानकारी ली। होलिका दहन से लेकर मटका फोड़ होली तक के सभी कार्यक्रमों की जानकारी ली। होलिका दहन स्थल के संबंध में पूछा।
पदाधिकारियों ने कहा कि होलिका दहन के दौरान लोग कुछ ऐसा न करें कि खेतों में लगे फसलों में आग लग जाए। इसके लिए वहां के जनप्रतिनिधियों को खास तौर पर निर्देशित किया गया। त्योहार के दौरान किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने को खा गया। बताया गया कि असामाजिक तत्व ऐसे मौकों की तलाश में रहते हैं, जिससे क्षेत्र में कायम आपसी सौहार्द व शांति को भंग किया जा सके। ऐसे असामाजिक तत्वों पर नजर रखनी है। सादे लिबास में पुलिस वाले भी ऐसे लोगों पर नजर रखेंगे।
होली के दौरान डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध की बात कही गई। शराब को लेकर भी विशेष निर्देश दिए गए।
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अफवाहों से बचने की अपील की। कहा किसी भी तरह की कोई घटना की सूचना मिले, तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें।
शबे बारात को लेकर भी जानकारी ली गई।
थानाध्यक्ष ने दोनों समुदाय के लोगों से त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में सहयोग की अपील की है।
पकरीबरावां में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ बाल विकास परियोजना पदाधिकारी तथा धमौल में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ थानाध्यक्ष नीरज कुमार, एसआई नवनीत कुमार, एएसआई गिरधारी साहनी के अलावे मुखिया रामरूप यादव, सरपंच इंद्रजीत सिन्हा, पंसस उपेंद्र सिंह, सुजींद्र कुमार, मनोज आर्य, कैंसर मंसूरी, अहिया अंसारी, धर्मराज यादव आदि थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: