शहरी क्षेत्र में वार्ड परिसिमन के बाद दावा-आपत्ति निपटारे को अधिकारी प्रतिनियुक्त

नवादा(धर्म जीत सिन्हा)डीएम यशपाल मीणा के आदेश के आलोक में नवगठित नगर निकायों (नगर परिषद नवादा, वारिसलीगंज एवं नगर पंचायत रजौली) के वार्डों का गठन कर प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया है। प्रारूप प्रकाशन के पश्चात दावा/आपत्ति का निष्पादन किया जाना है। 28.04.2022 से 11.05.2022 तक दावा-आपत्ति की मांग की गई है। दावा-आपत्तियों के निपटारे के लिए डीएम के स्तर से वरीय पदाधिकारियों को प्राधिकृत किया गया है।
नगर परिषद नवादा के लिए अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती, नगर परिषद वारिसलीगंज के लिए भूमि सुधार उपसमाहर्ता नवादा मो मुस्तकीम एवं नगर पंचायत रजौली के लिए अनुमंडल पदाधिकारी रजौली आदित्य कुमार पियूष को प्राधिकृत किया गया है। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि निर्धारित समय सीमा के अन्दर नियमानुसार आपत्तियों का निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगे।
उक्त कार्याें के अनुश्रवण के लिए उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह वरीय प्रभार में रहेंगे। जिला पदाधिकारी के द्वारा सख्त हिदायत दी गयी है कि नगर निकाय निर्वाचन में वार्डाें का गठन महत्वपूर्ण एवं अति संवेदनशील कार्य है। इसलिए उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही, शिथिलता अथवा अनियमितता के कारण त्रुटि अथवा खामी दृष्टिगोचर होती है तो ऐसे पदाधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
बता दें कि इसके पूर्व जिले के दो नगर परिषद तथा एक नगर पंचायत में वार्ड के गठन के लिए संबंधित प्रखंड के बीडीओ को जिम्मेवारीद दी गई थी। सभी संबंधित अंचल अधिकारी को वार्ड का गठन एवं नक्शा आदि तैयार करने में प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपेक्षित सहयोग प्रदान करने का आदेश दिया गया था। सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी को उक्त कार्य में आवश्यक सहयोग प्रदान करने का निर्देश था।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: