नोएडा रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन नें विधायक पंकज सिंह को दिया ज्ञापन

समाज जागरण नोएडा 24 जुलाई 2021

नोएडा रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन ने आज सांसद जी के शिकायती पत्र के साथ विधायक जी को ज्ञापन सौपा। निश्चित तौर पर यह अपने तरीके का पहला मामला है। संभवत: ऐसा मामला और भी हो लेकिन संज्ञान में नही है। पत्र वेंडिंग जोन को लेकर लिखा गया था जिसको लेकर एसोसिएशन नें भारत के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को भी पत्र लिखा है। प्राधिकरण पर नियम नही मानने का आरोप लगाया गया है।

मामला नोएडा सेक्टर 36,39 और नोएडा सेक्टर 135 को लेकर है, नोएडा सेक्टर 36 में वेंडिंग जोन बना हुआ है लेकिन वहाँ से रेजिंडेंस चाहते है कि वह वेंडिंग जोन वहाँ नही रहे। जिसकों लेकर रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन को माननीय सांसद गौतमबुद्धनगर के हवाले से प्राधिकरण के द्वारा लिखा एक पत्र मिला है जो कि वहाँ से वेंडिंग जोन हटाने के लिए प्राधिकरण को लिखा गया है। हालाँकि यह पत्र एक साल पुराना है। जिसमें वेंडिंग जोन 11 और 16 पर मौखिक और लिखित रूप से आपत्ति जताने की बात कही गयी है।

दूसरा मामला नोएडा सेक्टर 135 की है जहाँ पर गोली कांड हुआ है, जिसके बाद से वहाँ के वेंडर में दहशत का माहौल है। हाल ही मे एक सेल्समैन को वेंडिग जोन से 100 मीटर की दूरी अज्ञात बदमाश ने पर गोली मार दिया। जिसको लेकर वेंडर में भारी रोष है। वेंडर का कहना है कि वहाँ पर कोई भी आता जाता नही है जिससे काम तो चलता नही है जान की खतरा और बना रहता है। नियम के अनुसार 2.5 % आबादी जहाँ आता जाता हो वहाँ पर वेंडिंग जोन बनना चाहिए।

नोएडा सेक्टर 62 में राज शर्मा जो की 64 वर्ष की महिला है, अपने परिवार का भरण पोषण दुकान चलाकर करती है। महिला का दुकान प्राधिकरण के द्वारा उठा लिया गया। रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन के द्वारा इन्ही मांगो को लेकर विधायक पंकज सिंह को आज ज्ञापन दिया। एसोसिएसन का कहना है कि जो वेंडर लाईसेंस लिया हुआ है उसको परेशान किया जा रहा है जबकि माफिया राज है और माफियाओं के दुकान को कोई छूता तक नही है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: