नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में गुरुवार को रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शुभारंभ

नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में गुरुवार को रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शुभारंभ

नोएडा लोकमंच के सेक्टर 15 स्थित नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में गुरुवार को रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने सेक्टर 91 के डाइवर्सिटी पार्क में नई पब्लिक लाइब्रेरी के प्रबंधन की जिम्मेदारी नोएडा लोकमंच को देने की घोषणा की।
स्टूडियो का विधिवत उद्घाटन उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव डॉक्टर योगेंद्र नारायण जी, नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश जी एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह जी व नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना जी की मौजूदगी में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि इस स्टूडियो के निर्माण और उपकरणों का प्रबंध नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से हुआ है। स्टूडियो का इस्तेमाल छात्रों को आगे बढ़ने के लिए किया जाएगा। छात्रों में पढ़ाई के अलावा हर बच्चे में कोई न कोई विशेष प्रतिभा होती है और लोक मंच का प्रयास है कि ऐसी प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया जाए और ऐसे बच्चों के प्रोग्राम को रिकॉर्ड करके जनता तक पहुंचाया जाए। डॉ योगेन्द्र नारायण ने कहा कि इस स्टूडियो में युवाओं के लिए विशेष कार्यक्रम नियमित रूप से होंगे। इस स्टूडियो के जरिए विभिन्न विभागों के कार्यों को जनता तक पहुंचाने में मदद मिलेगी यह कम्युनिटी रेडियो के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। कार्याधिकारी इंदु प्रकाश ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्राधिकरण ने लोक मंच की अंतिम निवास तथा नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी के प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए जन भागीदारी के तहत इस संस्था को स्टूडियो व अन्य पुस्तकालय के काम से भी जोड़ा है। इस अवसर पर पुस्तकालय में पढ़ने वाले एक छात्र आदित्य को हेवी वेट 360 किलो के पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर सम्मानित किया गया। आदित्य के पिता नोएडा प्राधिकरण में जल विभाग में जूनियर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं और आदित्य के साथ उनके दो भाई व दो बहने भी पब्लिक लाइब्रेरी में अध्ययन कर रहे हैं।
इस कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के पूर्व डीसीपी ज्ञानेंद्र अवाना, नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक पीके कौशिक, वर्क सर्किल वन के वरिष्ठ प्रबंधक डोरी लाल वर्मा, प्रबंधक हरिओम चौधरी, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नोएडा के प्राचार्य डॉ आर के गुप्ता, नोएडा प्राधिकरण के बिजली विभाग के अवर अभियंता पवन शर्मा टेक्निकल टीम के प्रमुख सचिंद्र चौधरी, गजानन माली, महेंद्र अवाना, आर एन श्रीवास्तव, मुकुल वाजपेयी, विभा बंसल, डॉ सी बी झा, राजीव गोयल, निशु मिश्रा, सुमित, मनीषा, सुनील सर्राफ व रेडियो नोएडा लोकमंच 91.2 एफएम के निदेशक विनोद शर्मा आदि भी शामिल हुए।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: