नोएडा पुलिस ने अथक प्रयास से बुजुर्ग महिला को उनके परिवार को सुुपुर्द किया

समाज जागरण नोएडा

इंसान का बचपन दो बार होते है। एक जब वह छोटा होता है दूसरा जब वह वृद्धा अवस्था में होता है। दोनों ही समय में उसकों सहारा कि जरूरत पड़ता है। बचपन में मां बाप दादी दादा, नानी नाना, मौसा मौसी की अंगुली पकड़कर इंसान चलना सीखता है लेकिन वृद्धा अवस्था में लाठी के सहारा आज के जमाने में कोई नही बनने को तैयार है। हालत वही है जब अपने हुए पराये। बचपन की तरफ बुढापे में भी भूलने और भटकने की ज्यादा स्थिति बनी रहती है।

ऐसे ही एक बुजुर्ग महिला को आज नोेएडा पुलिस बनी लाठी का सहारा। एक बुजुर्ग महिला जो कि मानसिक रूप से कमजोर घूमते-घूमते घर से कही दूर निकल गयी थी। बाद में वह अपने घर की पता भी नही बता पा रही थी। लेकिन नोएडा पुलिस के अथक प्रयास व तत्परता नें महिला को उनके परिवार वालों को सुपुर्द किया। हालांकि नोएडा पुलिस को काफी प्रयास करना पड़ा और आखिर में उनको कामयाबी मिली।
अवनीश पांडे नें नोएडा पुलिस को ट्वीटर पर जानकारी दी थी कि एक बुजुर्ग महिला जो कि सेक्टर 88 के यू-टर्न पर है और बोल रही है कि उसे घर से निकाल दिया है। इस पर नोएडा पुलिस थाना फेस-2 नें संज्ञान लिया और त्वरित कार्यवाही करते हुए बुजुर्ग महिला को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: