नोएडा थाना सेक्टर-20 , देश विरोधी नारे मामले में 3 व्यक्ति गिरफ्तार

नोएडा थाना सेक्टर 20- के सेक्टर 9 क्षेत्र में वारावफात के दिन जुलुस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले तीन व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार। मु0 अ0 सं0 1167/2021 धारा 153ए के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभियोग में तीन अभियुकतों को गिरफ्तार किया गया है जिसका नाम है मौहम्मद जफर , समीर अली तथा अली राजा।

बता दे कि 19 अक्टूबर को नोएडा सेक्टर 8 में वारावफात के जुलुस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद और हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये गये थे जिसका विडियो तेजी से सोशल मिडिया पर वायरल होने लगा। आज हिंदू संगठनों में बड़ी संख्या में एकत्र होकर देश विरोधी नारे पर कड़ा एतराज जताते हुए मामले में सख्त कारवाही करने के लिए थाना सेक्टर 20 पर जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस नें मामले को संज्ञान में लिया और त्वरित कार्यवाही करते हुए विडियों की जांच की गयी। पुलिस के अनुसार जांच में विडियों को सही पाया गया है और अब बड़ी कारवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों को फिलहाल धारा 153ए में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

आईपीसी की धारा 153 (ए) उन लोगों पर लगाई जाती है, जो धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं। धारा 153 (ए) के तहत 3 साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। अगर ये अपराध किसी धार्मिक स्थल पर किया जाए तो 5 साल तक की सजा और जुर्माना भी हो सकता है।
https://deshbandhu.co.in/vichar/know-the-indian-penal-code-section-153a-59552-2

Please follow and like us:
%d bloggers like this: