Noida: जुलूस में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में देश विरोधी नारेबाजी करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में देश विरोधी नारेबाजी करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पुलिस ने वीडियो की जांच एक्सपर्ट से कराई, जिसमें लोग देश विरोधी नारेबाजी करते हुए पाए गए. इसके बाद नोएडा पुलिस द्वारा 3 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल मंगलवार को ईद मिलाद-उल-नबी के मौके पर शहर में जुलूस निकाला गया. जिसमें नोएडा सेक्टर 8 के पास काफी भीड़ इकट्ठा हुई, उसी दौरान नारेबाजी भी की जाने लगी. वीडियो के शुरुआत में, इस्माल जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है.

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी. नोएडा डीसीपी राजेश एस ने बताया कि, हमने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही वीडियो की भी जांच कराई है. प्रथम दृष्टियां में हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के बीच में कोई व्यक्ति पाकिस्तान बोल देता है, जिसके कारण भीड़ भी जिंदाबाद बोल देती है. मामले में तीन अभियुक्तों मोहम्मद जफर, समीर अली तथा अली रजा को गिरफ्तार कर लिया गया है और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है

वहीं, नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि, हमने वीडियो की विशेषज्ञों से जांच कराई, जांच के बाद पता लगा कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई. आरोपियों पर हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज भी कर लिया है.

Please follow and like us:
%d bloggers like this: