नोएडा लोकमंच का नोएडा दवा बैंक सेक्टर 12 में होगा शुरू, उद्घाटन 28 अक्टूबर को

नोएडा समाज जागरण 26 अक्टूबर।

नोएडा शहर में निशुल्क दवा बैंक 28 अक्टूबर से सेक्टर 12 के बारातघर में शुरू हो रहा है।
नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि नोएडा लोकमंच के निशुल्क नोएडा दवा बैंक का उद्घाटन 28 अक्टूबर, दिन गुरुवार , सुबह 10.30 बजे होगा। इस कार्यक्रम में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमती रितु माहेश्वरी जी मुख्य अतिथि होंगी। अध्यक्षता पूर्व राज्यपाल व नोएडा लोकमंच के अध्यक्ष श्री प्रभात कुमार करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ महेश शर्मा जी व नोएडा विधायक श्री पंकज सिंह जी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

इनके अलावा पूर्व आईएएस श्री जे पी शर्मा, अध्यक्ष( स्वास्थ्य प्रकल्प ), श्री पी के अग्रवाल,( उपाध्यक्ष स्वास्थ्य प्रकल्प) वीरेंद्र कुमार, सहायक आयुक्त औषधि, मेरठ मण्डल भी शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि नोएडा दवा बैंक की स्थापना में पिछले 40 दिन से तैयारी चल रही थी लगभग 80-90 लोगों से विचार-विमर्श किया गया, इसमें सामाजिक संगठन, महिला संगठन, औद्योगिक,सांस्कृतिक, ग्रामीण व आवासीय संगठनों का महत्वपूर्ण सहयोग मिला और सभी के सामूहिक प्रयास का नतीजा है कि नोएडा में निशुल्क दवा बैंक शुरू हो रहा है।

नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि इसके बाद नोएडा शहर में हर जरूरतमंद को दवा के लिए तरसना नही पड़ेगा। उन्हें इस दवा बैंक से निशुल्क दवा मिलेगी।इस दवा बैंक में नोएडा शहर के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए लगभग 40 केंद्रों में दवा का संकलन हो रहा है। इसके वितरण के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी जी की निगरानी में वितरण केंद्र सेक्टर 12 के सामुदायिक केंद्र में बनाया गया है। प्राधिकरण ने इस केंद्र के लिए जगह उपलब्ध कराई है। यह नोएडा शहर का अनोखा दवा बैंक होगा जिसमे वही दवाइयां ली जा रही है जो लोगों के घरों में बची हुई हैं और जिनकी अभी एक्सपायरी भी नहीं हुई है इस प्रयास से दवा का सदुपयोग होगा और जरूरतमंद की जिंदगी में अहम बदलाव होगा। इस महत्वपूर्ण कार्य मे नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी जी ने रचनात्मक सहयोग दिया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: