नोएडा: विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा जन आक्रोश आन्दोलन आह्वान 28 को

सेक्टर 8 नोएडा में देश द्रोहियों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद तथा हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने तथा देशद्रोही के खिलाफ सख्त कार्यवाही नही होने को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू संगठनों के द्वारा जन आक्रोश आन्दोलन का आह्वान किया गया है। संगठन को मानना है कि जिन देशद्रोहियो नें पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदूस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए उसके ऊप देश द्रोह का मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही होनी चाहिए, जो कि नही हुआा। जुलूस के समय पुलिसकर्मी भी मौजूद थे उनके सामने ही नारे लगाए गए। विडियों वायरल है और पुलिस स्वयं मान रही है कि विडियों सही है लेकिन देशद्रोहियों के ऊपर अभी तक सख्त कार्यवाही नही की गई है। जिसकोंं लेकर हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश है। हिंदू संगठनों से अपील किया गया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में नोएडा थाना सेक्टर 20 पहुँचकर आंदोलन को समर्थन दे।

बता दे कि मामले में पुलिस नें 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि विडियों में यह दिख रहा है कि वहाँ पर 200 से ज्यादा लोग मौजूद है। सभी लोगों नें नारा लगाया हो ऐसा भी नही है लेकिन कम से कम उस नारे में 30-40 लोग जरूर शामिल है जो कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे है। इसके बावजूद पुलिस इसको धार्मिक भावना भड़काने वाली मुकदमा दर्ज करके मामला को रफा दफा करने में लगी है। जबकि यह देशद्रोह का मामला बनता है जैसा कि पुलिस स्वयं कह रही है कि विडियों सही है, उसमें किसी प्रकार के छेडछाड़ नही किया गया है।

यदि हम किसी धर्म (जाति और समुदाय) या संप्रदाय अथवा किसी धार्मिक भावनाओं पर कोई ऐसा कार्य समूहों द्वारा किया जाता है, जिससे लोक शांति में बाधा उत्पन्न होती है तो ऐसे समूहों (व्यक्तियों) द्वारा IPC की धारा 153A के तहत अपराधी होंगे । आज कल हमारे भारत देश ऐसा बहुत कुछ, हम सभी लोग को देखने को मिलता हैं ।
जबकि देशद्रोह में धारा 124ए लगाया जाता है और इसके तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की मांग की जा रही है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: