नोएडा सेक्टर 93 : प्राधिकरण नें वेंडिंग जोन किया निरस्त अब मांग रहे है किराया।

समाज जागरण नोएडा

प्राधिकरण ने वेंडिंग जोन न बनाया न वेंडर को बसाया लेकिन किराया चाहिए। नोएडा सेक्टर 110 के वेंडर नें प्राधिकरण को पत्र लिखकर प्राधिकरण को अपने वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए जानकारी मांगा है कि जब वेंडिंग जोन बना ही नही तो किराया किस बात की है। बता दे कि नोएडा सेक्टर 110 की वेंडर के लिए प्राधिकरण नें सेक्टर 93 में शनि मंदिर के पीछे वेंडिंग जोन बनाया था जिसे बाद में होर्टिकल्चर विभाग को दे दिया गया और अब उसमे हरे भरे उद्यान बनाया गया है।

बता दे कि हाल ही में प्राधिकरण ने सभी वेंडर से वेंडिंग जोन में दुकान के लिए निर्धारित किराया जमा कराना के लिए कहा था। किराया जमा नही करने पड़ने लाइसेंस कैंसिल करने की बात कही है। वेंडर का कहना है कि 2018 मे प्राधिकरण नें हम लोगों को लाइसेंस दिया जो कि वेंडिंग जोन -2 वर्क सर्किल 8 के लिए था। लेकिन इसके बाद कोरोना काल में हम लोग बिल्कुल बेरोजगार हो गए है। हम लोगों को सेक्टर 93 मे शनि मंदिर के पास में वेंडिंग जोन दिया गया था जो कि बाद में निरस्त कर दिया गया औऱ अब उसे होर्टिकल्चर विभाग को दिया गया है। अब उसमे उद्यान विकसित किया गया है।

एक तो हम लोग पहले ही कोरोना काल में बेरोजगार थे और अब पुन: प्राधिकरण नें हम लोगों को बेरोजगार बना दिया है। अभी तक हमे वेंडिंग जोन बनाकर नही दिया गया है सिर्फ लाइसेंस मिले है। जब वेंडिंग जोन हम लोगों को मिले ही नही तो किराया किस बात के मांगे जा रहे है लाइसेंस के लिए। अब वेंडर अपने लिए वेंडिंग जोन की मांग कर रहे है। हाल ही में रेहड़ी पटरी संचालक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्री श्याम किशोर गुप्ता नें प्राधिकरण से कोरोना काल के किराया माफ करने के लिए पत्र लिखा है। इसके साथ ही सभी वेंडर से भी मंथली किराया जमा करने की अपील की है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: