बहुप्रतीक्षित रजाइन पइन के जीर्णोद्धार कार्य का एमएलए मो. कामरान ने किया शिलान्यास ।

नवादा(धर्मजीत सिन्हा)मैं वो नहीं जो वादे करके भूल जाऊंगा, मैं तो जनता मालिक से किये गए हर वादे को पूरा करके दिखाऊंगा। बड़ी ही शायराना अंदाज में गुरुवार को डेल्हुआ पहाड़ी के पास आयोजित रजाईन पईन के जीर्णोद्धार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक मो. कामरान ने उक्त बातें कही। इसके पहले विधायक ने करीब तीन करोड़ अड़सठ लाख रूपये की लागत से होने वाले रजाईन पईन पार्ट वन के जीर्णोद्धार कार्य का शुरुआत किया। विधायक के साथ आहार पइन बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक एमपी सिन्हा ने नारियल फोड़कर कार्यारम्भ किया।
विधायक मो. कामरान ने बड़ी संख्या में उपस्थित किसानों के समक्ष अपनी चुनावी वादों का जिक्र करते हुए कहा कि मैं आपके विश्वास पर पूरा-पूरा खरा उतरने का प्रयास करूंगा। चुनाव के वक्त क्षेत्र की जनता के विकास के लिए जो-जो वादा किया था उसे हर हाल में पांच साल के अंदर पूरा कर दिखा दूंगा। क्योकि आप सब ने हमें कमीशन वसूलने के लिए नहीं बल्कि क्षेत्र के विकास के लिए अपना जनप्रतिनिधि चुना है। इन्होंने गोविन्दपुर विधानसभा क्षेत्र में अबतक अपने कार्यकाल के दौरान किये गए विकास कार्यों की भी चर्चा की किया। सबंधित विभाग के मंत्री संतोष सुमन के प्रति भी आभार व्यक्त किया।
एमपी सिन्हा ने कार्यारम्भ पर खुशी जताते हुए कहा कि किसानों के लंबे संघर्ष का सुखद परिणाम सामने आया है। कार्य की स्वीकृति दिलाने की दिशा में बेहतर प्रयासों के लिए विधायक मो कामरान को साधुवाद दिया। साथ ही कहा कि आहर-पइन की व्यापकता के लिए आगे भी किसानों के साथ मिलकर काम जारी रखा जाएगा।
बता दें कि रजाईन पईन के जीर्णोद्धार होने से रोह प्रखंड के किसानों को पूरा लाभ मिलेगा। दशकों पूर्व इस पईन से बाबन मौजा की भूमि सिंचित होती थी। परन्तु अतिक्रमण के कारण यह पईन अपना स्तित्व को चुका है। इस पईन से सिंचाई के लिए आश्रित भूमि बंजर हो गया है। अब जीर्णोद्धार कार्य। शुरू होने के बाद किसानों के चेहरे पर खुशी झलक रही है। क्योकि रजाईन पईन के जीर्णोद्धार होने से सिऊर, डुमरी, मरूई, भट्टा, मड़रा, रोह व समरीगढ़ पंचायत के किसानों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा।
इस मौके पर लघु जल संसाधन विभाग नवादा के कनीय अभियंता रमेश कुमार, सहायक अभियंता सुजीत कुमार के अलावा जिला पार्षद विद्याभूषण केवट, विधायक के निजी सलाहकार राहुल कुमार उर्फ चुलबुल, विकास सिंह, सोनू सिंह, निर्माण कम्पनी के संवेदक मुकेश कुमार, पप्पु सिंह, सुमन कुमार, पप्पू यादव, रवि महतो, अधिवक्ता शुभांकर शर्मा, सारो सिंह, आदि दर्जनों कार्यकर्त्ता भी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: