20 मार्च को फिर चलेगा महा ट्विटर अभियान: संघ

समाज जागरण
बेतिया जिला ब्यूरो
सातवें चरण शिक्षक बहाली को लेकर अभ्यर्थियों ने महा ट्विटर अभियान चलाने की घोषणा की है या ट्विटर अभियान 20 मार्च अर्थात रविवार को चलाई जाएगी। भावी प्राथमिक शिक्षक बहाली संघ ने कहा है कि सरकार झूठ का पुलिंदा लिए चल रही है। झूठ भी ऐसे परोसती है जैसे कि मिश्री का घोल पिला रही हो। शिक्षा विभाग बिहार सरकार की तरफ से लगभग तीन सालों से छठे चरण से वंचित किये गए अभ्यर्थियों को आस्वासन पर आस्वासन दे रही है लेकिन नोटिफिकेशन जारी नही कर रही है।
पूर्ण रूप से समाप्त हो गया छठा चरण ।
इधर छठे चरण की बहाली को अंतिम रूप दे दिया गया है। इतनी लेट लतीफी के बाद छठा चरण समाप्त हुआ है। छठे चरण की बहाली “ना ना करते प्यार हाय मैं कर गई” जैसी थी मगर हो गई। अब देखना है कि जो अभ्यर्थी किसी कारणवश छठे चरण से वंचित हैं या सरकार अपने हथकंडे अपनाकर वंचित कर रखी है, उनके लिए सातवें चरण की शिक्षक बहाली के लिए नोटिफिकेशन कब जारी करती है। सरकार के पास इधर एक नया बहाना भी है और वो है आगामी नगर चुनाव।
इधर अचार संहिता 7 अप्रैल तक चलेगी।
वैसे सरकार चाहे तो नोटिफिकेशन जारी कर सकती है और आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर सकती है क्योंकि शिक्षा विभाग ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि आवेदन डोमिसाइल के साथ साथ ऑनलाइन लिए जाएंगे। अतः इसमे आचार संहिता ज्यादा बाधक बनती नही दिख रही है।
ऐसे में सरकार अभ्यर्थियों को गोल गोल घुमाकर आचार संहिता का हवाला जरूर देगी, लेकिन अभ्यर्थी भी मानने वाले मूड में नही दिख रहे हैं। रविवार को महाट्विटर अभियान की अलख जगाई जाएगी और इसकी गर्मी पूरे भारत मे नंबर वन पर प्रदर्शित करने की योजना बनाई गई है, ताकि भारत मे नंबर-1 ट्रेंडिंग कर सके।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: