लक्ष्मी नारायण मंदिर, सेक्टर-56, नॉएडा स्टेडीयम के लॉन टेनिस ग्राउंड में “”विशाल रक्त दान शिविर “” का आयोजन

नारायण मंदिर, ए॰-2, सेक्टर-56, नोएडा द्वारा नॉएडा स्टेडीयम के लॉन टेनिस ग्राउंड में “”विशाल रक्त दान शिविर “” का आयोजन 6 मार्च, 2022 को इस महामारी के तत्पश्चात् किया गया।

भारतीय सेना की ए॰एफ़॰टी॰एस॰(AFTC) की टीम, गुरु तेग़ बहादुर हॉस्पिटल, ज़िला अस्पताल, पी॰जी॰आई॰ फ़ॉर चाइल्ड हेल्थ नॉएडा, जिम्स ग्रेटर नोएडा व नॉएडा रोटरी ब्लड बैंक की टीम रक्त लेने के लिए आइँ।

सभी आयु के नागरिकों के टीकाकरण का भी निशुल्क प्रबन्ध किया गया था। कान , नाक व गले के चेकिंग के लिए हॉस्पिटल के डॉक्टर का भी प्रबंध किया गया था।

शिविर को यूनिट रक्तदान करने 643 दाता आए, 85 लोगों को फिर आने के लिए कहा और 558 रक्त यूनिट प्राप्त हुए और यह इस ज़िले का ही नहीं बल्कि शायद प्रदेश के लिए ही एक बड़ी सफलता थी।

दाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई गर्णमान व्यक्तियों ने जिनमें प्रमुख थे ज़िला गौतम बुध नगर के सांसद डा० महेश शर्मा ,सी॰ई॰ओ॰ नॉएडा अथॉरिटी श्रीमती रितु माहेश्वरी , ब्रिगेडीयर डा० राकेश गुप्ता, डा० सुषमा चंद्रा , डा० अजय सिंह, ट्रस्ट के चैयरमैन डा० डी॰ के॰ मोदी, आदि ने स्वयं आकर उनका उत्साहवर्धन किया।

 
आयोजक हृदयपूर्वक सभी दाताओं, प्रायोजकों, ब्लड बैंकों की सभी टीमों का आभार व्यक्त करते हैं।

आयोजक निष्ठा से सभी स्वयंसेवकों, नकद एवं वस्तुओं के स्वरूप में दान देनेवाले दाताओं का आभार व्यक्त करते हैं।

लगभग 30 सदस्यों वाली ब्लड डोनेशन टीम ने इस कार्य का संचालन मन्दिर समिति के सदस्य और इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर व मुख्य प्रेरक ए॰के. गुप्ता के नेत्रतव में किया।
 
आयोजकों में मैसर्स आर॰एन॰ गुप्ता, ओ पी गोयल, जे एम सेठ, जी॰के॰ बंसल, हरीश सभरवाल, इंदर पाल खंडपुर, संजीव बांधा, अंबेश भांबरी, करण अनेजा, मनोज गोयल, मेहक सिंह, राजीव अजमानी, विद्या रावत, शैल माथुर, मुक्ता गोयल , आर॰डबल्यू॰ए॰-56 के संजीव पुरी व संजय मावी,आदि ने दाताओं को नेक काम में योगदान करने के लिए प्रेरित किया।
 

लक्ष्मी नारायण मंदिर की ओर से,
जे. एम. सेठ
प्रबंध ट्रस्टी,

Please follow and like us:
%d bloggers like this: