खैर तहसील क्षेत्र में हुई अग्निकांड में नष्ट हुई फसल का 24 घंटे के अंदर किसानों को मिला मुआवजा
 


रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव खैर अलीगढ़

अलीगढ़ खैर तहसील क्षेत्र में फसलों में हुई आगजनी की घटना के बाद राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकी ने किसानों को  मुआवजे के चेक बांटे हैं. मुख्यमंत्री खेत खलिहान अग्निकांड दुर्घटना सहायता योजना के अंतर्गत इलाके के 45 किसानों को 12 लाख 93 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि चेक द्वारा राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकी के माध्यम से किसानों को वितरित की गई है. खैर इलाके में हाईटेंसन लाइन की चिंगारी से सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल में भीषण आग लगी थी. जिसमे हज़ारों बीघा फसल जल कर राख हो गी थी, खैर क्षेत्र के शिवाला गौमत गाँवो में आग से फसल नष्ट हो गई थी. किसानों ने मुआवजे की मांग भी की थी. सरकार द्वारा 24 घण्टे में सहायता राशि वितरित कराई गई है. राजश्व मंत्री ने तहसील परिसर में किसानों को चेक  वितरित किये है. अलीगढ़  क्षेत्र के 45 किसान लाभान्वित हुए हैं. सरकार द्वारा मदद पाकर अन्नदाताओ के चेहरो पर मुस्कान लौटी है. खैर क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में बिजली के तारों से फसलों में आगजनी की घटना हुई थी.
मुख्यमंत्री खेत-खलिहान अग्निकांड दुर्घटना सहायता योजना के तहत  गोमत में 16 किसान , सुजानपुर में 8, कशिशो  में 4 किसान,  खैर में  3, सालपुर में  2, पला चांद, पलसेड़ा, भानेरा, बैना और  फाजिलपुर कच्छ में एक एक किसान को लाभान्वित किया गया है।

राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकी ने बताया कि जहां जहां किसानों की फसल आग से नष्ट हुई हैं. उन किसानों के सरकार की तरफ से सहायता दी गई है. शिवाला गांव के उदयवीर किसान ने बताया कि आग से पांच बीघा खेत की फसल नष्ट हो गई थी. शासन प्रशासन से मुआवजा की मांग की थी और सरकार की तरफ से नुकसान की भरपाई की गई है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: