fbpx

🍾जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों ⚰के मामले में 180 लोग गिरफ्तार⛓*

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के खिलाफ शनिवार को ताबड़तोड़ छापे मारे गए। इस दौरान यूपी में 9269.7 लीटर अवैध शराब और 47,700 किग्रा लहन बरामद की गई। यूपी में अब तक 297 मामले दर्ज किए गए हैं। 175 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। मृतकों को यूपी सरकार ने दो-दो लाख और उत्तराखंड सरकार ने 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

वहीं, उत्तराखंड में 1066.91 लीटर शराब, 27,400 किग्रा लहन जब्त किया। यहां 49 मामले दर्ज किए गए। रुड़की से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में दोनों राज्यों की पुलिस संयुक्त जांच करेगी। यूपी सरकार ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

सहारनपुर, कुशीनगर के पुलिस कप्तानों दिनेश पी. और राजीव नारायण मिश्रा को भी हटाया जा सकता है। इस बीच, मृतक संख्या बढ़कर 102 हो गई। इनमें 70 सहारनपुर और 32 हरिद्वार जिले के हैं। कुशीनगर में आबकारी अधिकारी समेत 6 और सहारनपुर में आबकारी अधिकारी समेत चार लोगों को निलंबित किया गया है।

तरयासुजान क्षेत्र में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए आईजी ने आठ दरोगा समेत 47 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं उत्तराखंड में इन मौतों के बाद प्रशासन में हरकत देखी गई। उत्तराखंड की डिप्टी एक्साइज कमिश्नर अर्चना गहरवार ने इस मामले में 13 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया. वहीं मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश जारी किए।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: