सेक्टर-62 सड़क किनारे नो पार्किंग जोन में खड़ी 02 बसों का चालान किया

नोएडा समाज जागरण

नोएडा यातायात पुलिस नें बड़ी कार्यवाही करते हुेए नो पार्किंग जोन में खड़ी दो बसों का चालान किया। नोएडा सेक्टर 62 स्थित एलआईसी बिल्डिंग के पास में खड़ी दोनों बस नो पार्किंग में खड़ी की गयी थी, जिसपर यातायात पुलिस नें पहले चालान की कार्यावाही किया और बाद में इसे वहाँ से हटा दिया गया। इस कार्यवाही को देखते हुए नोएडा के बहुत से ग्रामीण तथा सेक्टर रहने वाले लोग जहाँ एक तरफ शिकायत कर रहे है वही दूसरी तरफ नोएडा पुलिस की तारीफ।

वरूण कुमार नें नोएडा पुलिस के इस कार्यवाही के लिए गुड जाॅब लिखा है और नोएडा पुलिस को आटों वाले के खिलाफ भी एक्शन करने की मांग की है। अपने टवीटर हैण्डल के माध्यम से कुमार ने लिखा है कि गुड जाॅव और यह तो हमारा काम है, कुछ एक्शन नोएडा सेक्टर 62 में आटो वालों के खिलाफ भी लिया जाय।

कमलजीत सिंह संधू लिखते है: ऐसे ही कुछ एक्शन की जरूरत है नोएडा बरोला और सेक्टर 76 के आस-पास में, नोएडा पुलिस इन पर भी एक्शन ले तो अच्छा होगा।

नोएडा सेक्टर 43 बस स्टैण्ड के पास भी बहुत सारे ट्रांसपोर्ट की गाड़ी पार्किग रहती है। बस स्टेण्ड होने के कारण एक तो डीटीसी की बस जाम लगाती है और ऊपर से यह प्राईवेट ट्रांसपोर्ट के गाड़ी खड़ी होने के यू-टर्न लेने में भी काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। हालांकि कई बार यहाँ पर चालान की कारवाई भी की गयी है इसके बावजूद भी बस चालक यहाँ पर बस लगाने से बाज नही आते है।

नोएडा सेक्टर 45 सोमबाजार में बने वेंडिंग जोन में, जिसे लाखों रुपये खर्चा करके बनाया गया था वहाँ भले ही वेंडर का दुकान न लगा हो लेकिन उस पर बस वालों का कब्जा है। 50 वेंडरों के लिए बनाये गये यह वेंडर जोन बस पार्किंग के काम आ रहे है। नोएडा सेक्टर 43 स्ट्रेलर ग्रीन पार्क के चारों तरफ बस की पार्किंग होने लगी है। लेकिन इस पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही की जा रही है। प्राधिकरण ने लाखो रुपये यू ही बर्बाद कर इस जोन को खराब होने के लिए छोड़ दिया है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: