नोएडा सेक्टर 82 के पॉकेट 7 में अंतर्राष्ट्रीय मैथिली परिषद एवं आर डब्ल्यू ए अध्यक्ष एवं छठ पूजा समापन हो गया

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय मैथिली परिषद एवं आर डब्ल्यू ए अध्यक्ष एवं छठ पूजा समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्र ने हजारो छठ व्रतियों के साथ पॉकेट 7 सेंट्रल पार्क सेक्टर 82 के घाट में उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया एवं छठ महापर्व के अंतिम दिन सूर्य देव को अर्घ्य देने के साथ ही छठ पूजा का समापन हो गया पुरे गीत नाद एवं कीर्तन भजन के साथ अध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्र ने बताया कि सू्र्य को अर्घ्य देने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. छठ पूजा के अंतिम दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने का विधान है. इस दिन पूरा परिवार घाट पर पहुंचता है और सूर्य देवता और छठी मैया की अराधना करता है. अर्घ्य में सूर्य देवता को जल, दूध अर्पित किया जाता है. सूर्य संपूर्ण ब्रह्मांड को ऊर्जा प्रदान करता है. सूर्य को जल देने के कई फायदे हैं.सूर्य को अर्घ्य देने से सौभाग्य बना रहता है. सूर्य को निडर और निर्भीक ग्रह माना जाता है. इसी आधार पर सूर्य को अर्घ्य देने वाले श्रद्धालुओं को भी यह गुण प्राप्त हो जाता है. इसके अलावा कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. सूर्य में अर्घ्य देने से शनि की बुरी दृष्टि का प्रभाव भी कम होता है. सूर्य देवता को अर्घ्य देने का असर बुद्धि पर पड़ता है और मान-सम्मान में वृद्धि होती एवं विश्व कल्याण के लिए कामना किया

छठ पूजा में सहयोग के लिए अध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्र ने नोएडा प्राधिकरण के सभी विभाग को धन्यवाद दिया एवं नोएडा के सभी प्रिंट मिडिया को भी तहे दिल से धन्यवाद जो छठ पूजा कि खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया एवं उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी को बहुत बहुत धन्यवाद जो छठ पूजा पर अवकाश घोषित किये एवं सभी पॉकेट एवं सेक्टर वासियो को भी बहुत बहुत धन्यवाद जिन लोगो के सहयोग से कार्यक्रम सफल हुआ ।

इस अवसर पर पंकज कुमार झा महासचिव,बलराम कुमार,राघव चौधरी, किशन यादव,आनंद मिश्र, अजय झा,विजय झा,रामभरोस झा,किशुन जी झा,अशोक दास, संतोष यादव,महाकाली देवी,राम बावू झा,मनोज सिंह, देव मणि शुक्ल,राजेश गुप्ता,बी के भारद्वाज, संजय शुक्ला , संगम प्रसाद मिश्र, बाबू,अभिनाश,राघवेंद्र दूवे ,अंजनी सिंह ,अजय श्रीवास्तव ,गोरेलाल ,हंसमणि शुक्ल,उत्तम चंद्रा,बी के पान्डे,चंद्र कान्त सिंह,अवनीश तिवारी, रविंदर ,राजेश राघव , संजय पाण्डेय पप्पू सिंह ,जय किशोर ,राधेश्याम चौधरी ,मनोज झा ,अरुण कुमाार ,सी,के,सिंह, बासुकी चौधरी आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: