इंडियाज हेलपिंग यूथ ने ईद के त्योहार पर बच्चों को दिया उपहार

समाज जागरण(पश्चिम चंपारण)
बेतिया जिला ब्यूरो
ईद एक बहुत ही पावन खुशियों का त्योहार है। यह त्योहार आपसी भाईचारा को प्रस्तुत करता है लेकिन जब समाज का एक हिस्सा ईद के त्योहार को पूरी उत्साह के साथ मना रहा होगा, वहीं समाज का एक दूसरा हिस्सा प्रत्येक दिन की तरह ही साधारण दिनचर्या पर कायम होगा लेकिन हमारा प्रयास समाज इस दूसरे हिस्से को लेकर चलना है ताकि खुशियों के इस आंगन स्वरूप धरती पर सभी कुटुंब के समान उत्सव मना सकें। यह कथन “इंडियाज हेल्पिंग यूथ” का है।
इंडियाज हेलपिंग यूथ पुरे देश की परेशानियों को एक साथ हल करने मे सक्षम तो नही है पर जितना इस संस्था से हो पाता है, यह संस्था जरूर करती है।दूसरे समाजसेवीयों की मदद से भी इंडियाज हेल्पिंग यूथ समाज के पिछड़े व गरीब बच्चों को उत्साहित व प्रोत्साहित करने में अपनी अहम भूमिका निभाती है।इस एनजीओ का कहना है कि हम बच्चों को खुशियाँ बांटने की कोशिश जरूर करते हैं क्योंकि खुशियों पर सबका हक है।
इसी विचारधारा पर इंडियाज हेलपिंग यूथ ने शिवगंज (नरकटियागंज) में ईद त्योहार के उपलक्ष्य में बच्चों के बीच उपहार वितरण किया। उपहार पाकर बच्चे अत्यंत प्रसन्न हुए। इंडियाज हेल्पिंग यूथ का कहना है कि कल ईद के दिन हजारी पाठसाला पे बच्चो के बीच उपहार वितरण का कार्य किया जायेगा।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: