भारतीय डाक विभाग खिलाड़ीयों रोजगार के स्वर्णिम अवसर प्रदान करेगी – मंजु क्रमार

समाज जागरण
नई दिल्ली – 23 नवम्बर 21,
भारतीय डाक विभाग खिलाड़ीयों के स्वर्णिम अवसर प्रदान करेगी । यह विचार आज 34 अखिल भारतीय डाक कुस्ती प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह मे कुस्ती प्रतियोगिता मे भाग लेने खिलाड़ी का होंसला बढ़ाते हुए ।उन्होने कही कि सम्पूर्ण विश्व कोरोना संकट से जुझते हुए अपनी दैनिक दिनचर्या मे वापस होने का कोशिस कर रही है। ऐसे मे यह प्रतियोगिता बहुत ही मदद गार सावित है। भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता का आज से आयोजन शुरू हो गया है। यह कुश्ती दंगल 25 नवंबर तक चलेगा। इस वर्ष दंगल के आयोजन का सुअवसर भारतीय डाक विभाग के दिल्ली परिमंडल को मिला है। इस आयोजन में देश भर के 11 डाक मंडल भाग ले रहे हैं। इस कुश्ती चैंपियनशिप के उदघाटन समारोह में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और भारतीय ओलंपिक कोच अनिल मान मुख्य अतिथि थे।
कोच अनिल मान ने कहा कि डाक विभाग द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में बड़ा जोश और उत्साह है । उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और कोच दोनों का समन्वय होना बहुत जरूरी है। तभी अच्छा रिजल्ट आता है। हमें सदैव सकारात्मक सोचना चाहिए और अच्छे के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए।इस अवसर पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि इस तरह विभागों द्वारा कुश्ती प्रतियोगिताओं का आयोजन अच्छी बात है। इससे खिलाड़ियों को रोजगार मिलेगा। विभाग जब खिलाड़ियों को आगे बढाने की कोशिश करेंगे तो खिलाड़ियों के साथ साथ देश भी आगे बढेगा।
पोस्ट मास्टर जनरल अशोक कुमार ने कहा कि इस बार प्रतियोगिता मेें पहली बार महिलाओं की कुश्ती में भागीदारी शुरू की गई है। कुश्ती में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उनको शामिल किया गया है।उन्होंने कहा कि यह एक नई शुरूआत है। इस बार प्रतियोगिता में सौ से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए हैं।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: