*एटा पुलिस व स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में ढाई कुंतल गांजा सहित दो शातिर तस्कर गिरफ्तार*

एटा। यूपी के एटा जिले में थाना कोतवाली देहात पुलिस एवं जनपदीय स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही के दौरान ढाई कुंतल गांजा कीमत लगभग पैंतीस लाख रुपए तथा तस्करी में प्रयुक्त की जाने वाली एक कैंटर सहित दो शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।
आपको बता दें एसएसपी एटा द्वारा लगातार अवैध गांजा तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत आज जनपद के पुलिस एवं स्वाद टीम के द्वारा कैंटर में छुपा कर ले जाया जा रहा ढाई कुंटल गांजा जिसकी कीमत लगभग पैंतीस लाख रुपए है को दो शातिर तस्करों के कब्जे से बरामद किया है, साथ ही एक कैंटर वाहन भी जिसमें यह गांजा ले जाया जा रहा था बरामद किया गया है।
आपको बता दें यह वाहन चंदन मुखिया निवासी 284 डी ब्लॉक सकूरपुर जेजे कॉलोनी पीतमपुरा नॉर्थ वेस्ट दिल्ली का है।
पकड़े गए शातिर बदमाशों ने बताया कि वे उड़ीसा से दो से ढाई हजार रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से गांजा ला करके दिल्ली में बारह से चौदह हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचते थे।
आपको बता दें पुलिस टीम द्वारा हबीब आलम पुत्र मोहम्मद हुसैन निवासी ग्राम हसनपुर थाना चाचल जिला मालदा पश्चिम बंगाल एवं पदम सिंह पुत्र चंद्र बहादुर निवासी ग्राम नयागांव थाना कोसती जिला नवलपरासी नेपाल को गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के मुताबिक कोतवाली देहात पुलिस व जनपदीय स्वाट टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर दो शातिर गांजा तस्करों को आगरा रोड नगला किसी मोड़ के पास से ट्रक में छुपाकर ले जा रहे 251 किलोग्राम गांजा (कीमत करीब 35 लाख रुपये) व एक कैंटर (डीएल 1 एम 7813) के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह गाड़ी दिनांक 29.12.21 को न्यू दिल्ली से कलकत्ता ले गए फिर दिनांक 31.12.21 को कलकत्ता से दिनांक 01.01.22 को बालेश्वर (उड़ीसा) गए जहां उसे धरमवीर मिला। तथा हम तीनों ने मिलकर माल लोड किया तथा दिल्ली के लिए निकले थे तथा धरमवीर ने कहा कि वो तुम्हें दिल्ली मिलेगा। अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि गाड़ी मालिक चंदन हम लोगों से गांजे की तस्करी कराकर उसे अच्छे दामों पर दिल्ली में बेचता है।

*महत्वपूर्ण तथ्य-*
1. उडीसा से दो से ढाई हजार रूपये प्रति किलो के हिसाब से गांजा लोड होकर दिल्ली में 12-14 हजार रूपये प्रति किलो के हिसाब से धर्मवीर द्वारा बेचा जाता है।
2. गाडी लोड होते समय दूसरा ड्राइवर होता है तथा डिलीवरी के समय दूसरा ड्राइवर होता है।
3. उक्त गाड़ी की डिलीवरी धर्मवीर जिसका मो0न0-9955414545 है जो दिल्ली का रहने वाला है उक्त माल को ब्रिटानिया चौक पर स्वयं रिसीव करने वाला था एवं उसके द्वारा ही वालेश्वर (उड़ीसा) में उक्त गाड़ी को लोड कराया गया था उसके साथ एक अन्य अज्ञात व्यक्ति था जिसका नहीं पता है धर्मवीर द्वारा चालक को हिदायत की गयी थी कि गाडी को दिल्ली लेकर पहुंचो मैं अपनी प्राइवेट गाडी से दिल्ली पहुंच रहा हूं वही रिसीव कर लूंगा।
4. उक्त गांजा माफिया धर्मवीर उपरोक्त की उक्त मोबाइल के आधार पर जांच कर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।
5. चालक दि0 29.12.2021 को दिल्ली से रोल वाली पन्नी लोड कर कलकत्ता लेकर गया था।
6. यह लोग उडीसा से टाटा जमशेदपुर (झारखण्ड) से बिहार होते हुए बनारस ( उ०प्र०) से प्रयागराज ( उ०प्र०) से एटा से अलीगढ़ होते हुए गांजे को दिल्ली तस्करी को लेकर जा रहे थे।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: