fbpx

आप विधायक हिरासत में, 2 करोड़ रुपए की बरामदगी में हो रही है पूछताछ

उत्तम नगर के विधायक नरेश बालयान, एक प्रापर्टी डीलर और दो अन्य लोगों से द्वारका में आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है, जिससे पता चल सके कि क्या बरामद नकदी ‘अवैध और बेहिसाब’ है.
आम आदमी पार्टी के विधायक को आयकर विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, क्योंकि उनकी टीम ने एक बिल्डर के यहां से शुक्रवार को बरामद दो करोड़ रुपए की नकदी से विधायक और उनके सहयोगी कथित रूप से ‘जुड़े’ पाए गए थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उत्तम नगर के विधायक नरेश बालयान, एक प्रापर्टी डीलर और दो अन्य लोगों से द्वारका में आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है, जिससे पता चल सके कि क्या बरामद नकदी ‘अवैध और बेहिसाब’ है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘बाल्याण को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है, जिससे पता चला है कि बरामद नकदी से उनका संबंध है. आयकर अधिकारी धन के सूत्रों के बारे में विधायक और अन्य लोगों के साथ पूछताछ कर रहे हैं.’ यह घटना कल दोपहर एक बजे की है जब आयकर विभाग की टीम रियल इस्टेट डीलर के कार्यालय ‘नियमित सर्वेक्षण’ के लिए पहुंची.
नोट ग‍िनने के लिए मशीन मंगाई गई…
बताया जा रहा है की दोपहर तक़रीबन डेढ़ बजे इनकम टैक्स की टीम पहुंची थीं. ये प्रदीप सोलंकी प्रोपर्टी डीलर का ऑफिस है, जिसकी मौत हो चुकी है. यहां दोपहर को टीम पहुंची तो आप MLA नरेश बालयान भी बैठा हुआ था. टीम को 2 करोड़ रुपए के आसपास बरामद हुए हैं. अब इनकम टैक्स की टीम पूछताछ कर रही है. ये पता लगा रही है की ये पैसा किसका है, किसके लिए यहां लाया गया था. नोटों की गिनने की मशीन मंगवाई है.

Please follow and like us:
%d bloggers like this: