नोएडा सेक्टर 12 पराग डेरी के बाहर प्राधिकरण के जमीन पर अवैध कब्जा

समाज जागरण नोएडा

खड़े होने के जगह दो तो बैठना है और बैठने की जगह मिले तो सोना है। सोने की जगह मिल जाय तो पूरे महल खड़ा करना है। इसी कहावत को चरितार्थ करता है नोएडा सेक्टर 12 में पराग डेरी के लिए बनाया गया बूथ। सेक्टर में ओ ब्लाॅक स्थित पराग डेरी के बूथ के बाहर स्थायी अतिक्रमण किया हुआ है और नोएडा प्राधिकरण के सर्किल आफिसर और अभियंता आंख बंद किए हुए है। एक तरफ जहाँ रेहड़ी पटरी वालों को आये दिन उजारे जाते है वही दूसरी तरफ यह स्थायी अतिक्रमण को लेकर प्राधिकरण के द्वारा चुप्पी साध लेना कई सवाल खड़े करते है। आखिर किसके इशारे पर स्थायी अतिक्रमण किया गया और प्राधिकरण के आफिसर को कानों कान भनक नही लगा।

मामला नोएडा सेक्टर 12 स्थित ओ ब्लाॅक की है, जहाँ पर पराग मिल्क का बूथ आवंटन किया गया है जो कि श्री जगत सिंह पुत्र अमर सिंह के नाम से है। उक्त आवंटी ने पराग मिल्क के छत के साथ ही प्राधिकरण के खाली जमीन पर पर अवैध तरीके से छत बना लिया है और उमसे दूसरे सामग्री के दुकान कर लिया है।

अब प्राधिकरण नें आवंटी को पत्र लिखकर प्राधिकरण के भूमि को खाली करने के लिए कहा है लेकिन एक सप्ताह से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी दुकान और अतिक्रमण जस का तस बना हुआ है। वही प्राधिकरण के सर्किल आफिसर और अभियंता भी मामले में चुप्पी साध हुए है। वरिष्ठ प्रबंधक सर्किल 1 के द्वारा लिखे गए पत्र में प्राधिकरण के भूमि को खाली करने या कराने हेतू कोई समय सीमा नही दिया है। जिसके कारण अतिक्रमण करता आवंटी भी शांत है या फिर वही बात है जब सइया भये हवालदार तो डर काहे की। जब सांठ गांठ हो तो कोई न कोई रास्ता तो निकल ही जाते है।

Please follow and like us:
%d bloggers like this: